स्नैचिंग की वारदात में शामिल दो युवक गिरफ्तार: चोरी की 14 वारदातों का हुआ खुलासा

रोहतक/ हरियाणा – रोहतक पुलिस की एवीटी स्टाफ की टीम ने स्नैचिंग की वारदात को हल करते हुए वारदात में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियों को पेश अदालत कर एक दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल गहनता से पूछताछ की गई है। आरोपियों से चोरी की 14 वारदातों का खुलासा हुआ है। आरोपियों ने अपने अन्य साथियो के साथ मिलकर वारदातो को अंजाम दे रखा है।
एवीटी स्टाफ प्रभारी उप निरीक्षक गोर्धन सिंह ने बताया कि गांव रभड़ा जिला सोनीपत निवासी सुभाष ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई कि विगत 5 फरवरी को माल गोदाम रोड़ से कच्चा बेरी रोड़ जा रहा था। रास्ते में अशोका फोटोस्टेट के पास एक युवक ने पीछे से उसकी गर्दन पकड़कर गिरा दिया।
उन्होंने बताया कि उसके दो साथियों ने उसका मोबाइल फोन, 5,000 रुपये व अन्य कागजात निकला लिए तथा मौके से फरार हो गए। पुलिस ने इस संबंध में आईपीसी की धारा 379ए/34 के तहत थाना शहर रोहतक में अभियोग संख्या 84/2020 अंकित कर जांच शुरु कर दी।
पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मामले की जांच एवीटी स्टाफ द्वारा गहनता से अमल में लाई गई। एवीटी ने दौराने जांच 29 मार्च को सहायक उप निरीक्षक अमित दलाल के नेतृत्व में एवीटी स्टाफ की टीम ने छापेमारी करते हुए वारदात में शामिल रहे आरोपियों धर्मबीर उर्फ बत्तख पुत्र राजे निवासी गांव बलियाणा व दीपक उर्फ काला पुत्र जयपाल निवासी गांव भालौठ को गिरफ्तार किया गया है।
गोर्धन सिंह ने बताया कि वारदात में आरोपी धर्मबीर ने सुभाष की गर्दन पकड़ कर गिराया था तथा दीपक व उनके साथी ने मिलकर मोबाईल फोन, रुपये आदि छीने थे। वारदात में छीना गया मोबाइल फोन आरोपियों से बरामद हुआ है। वारदात में शामिल तीसरा आरोपी फरार चल रहा है, जिसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे है।
पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कई खुलासे करते हुए बताया कि करीब 4 महीने पहले धर्मबीर ने अपने चाचा के लड़के के साथ मिलकर सैक्टर-1 हाऊसिंग बोर्ड से एक मकान में रात के समय घुसकर दो मोबाइल फोन चोरी किए थे। करीब 3 महीने पहले धर्मबीर ने अपने भाई के साथ मिलकर रात के समय रामगोपाल कालोनी में एक मकान में घुसकर दो मोबाइल फोन व एक जोड़ी जूते चोरी किए थे।
एवीटी स्टाफ प्रभारी के अनुसार करीब 3 महीने पहले धर्मबीर ने रात के समय सोनीपत रोड़ स्थित पैट्रोल पंप के पीछे बने हुए मकान से एक मोबाइल फोन चोरी किया था। वहीं करीब 2 महीने पहले धर्मबीर ने बोहर फ्लाईओवर के पास स्थित एक मकान से मोबाइल फोन व 2,000 रुपये चोरी किए थे। करीब 4 महीने पहले धर्मबीर ने अपने साथी अमित उर्फ डमरू के साथ मिलकर रात के समय गांव बलियाणा में प्लाट में सो रहे मजदूरों के 9/10 मोबाइल फोन चोरी किए थे।
उन्होंने बताया कि करीब 3 महीने पहले धर्मबीर ने रात के समय कबीर कालोनी में एक मकान से एक मोबाइल फोन चोरी किया है। करीब ढाई महीने पहले धर्मबीर ने रात के समय बलियाणा मोड शहनाई गार्डन के पास स्थित प्लांट से एक मोबाइल फोन चोरी किया है। करीब 2 महीने पहले धर्मबीर व दीपक उर्फ काला ने मिलकर रात के समय मस्तनाथ नगर से एक मोबाइल फोन चोरी किया था।
उप निरीक्षक ने बताया कि करीब एक महीना पहले धर्मबीर व दीपक उर्फ काला ने मिलकर कैलाश कालोनी से तीन मोबाइल फोन व एक जोड़ी जूते चोरी किए थे।करीब एक महीना पहले ही धर्मबीर ने अपने भाई के साथ मिलकर रात के समय सनसिटी से तीन अलग-अलग स्थानों से पानी की तीन मोटरें भी चोरी की थी। करीब 2 महीने पहले धर्मबीर ने अपने भाई के साथ मिलकर सैक्टर-4 रोहतक व सनसिटी से दो हुक्के चोरी किए थे।
गोर्धन सिंह के अनुसार करीब 7/8 दिन पहले धर्मबीर ने रात के समय सैक्टर-2 मार्केट के पास स्थित एक मकान से दो मोबाइल फोन चुराने व करीब 20/25 दिन पहले धर्मबीर ने अपने साथी के साथ मिलकर रात के समय सैक्टर-4 में एक बन्द मकान से एक एलईडी, चांदी के सिक्के, गिलास तथा करीब 2 महीने पहले धर्मबीर व दीपक उर्फ काला ने मिलकर कंसाला आगनवाडी से पानी की टंकी चोरी करने की वारदात कबूल की है।

– रोहतक से हर्षित सैनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।