विदेश में बैठकर करवाई गई थी ठेकेदार राकेश यादव की हत्या- पुलिस

शाहजहांपुर – उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पीडब्लूडी में राजकीय ठेकेदार राकेश यादव की दिनदहाड़े हुई हत्या का पुलिस ने आज खुलासा करते हुए एक महिला सहित पाँच लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने ठेकेदार की हत्या करने बाले किराये के दो शूटरों को भी गिरफ्तार किया है l पुलिस ने बताया कि दो गैंग के बीच चल रही पुरानी रंजिश के चलते 25 लाख की सुपारी देकर कराई गई थी ठेकेदार की हत्या । ठेकेदार की हत्या का मास्टरमाइंड अभय राज निकला जिसने बैंकॉक में बैठ कर दो सुपारी शूटरों के जरिए हत्या को अंजाम दिया था l इस मामले में मृतक ठेकेदार राकेश यादव के परिवार से जुड़े उस व्यक्ति को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है जिसने मुखबिरी कर राकेश की हत्या में अहम भूमिका निभाई थी । चर्चित ठेकेदार हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक महिला सहित पाँच लोगों को गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर के मोहल्ला कटिया टोला निवासी गिरन्द यादव के पुत्र ठेकेदार राकेश यादव की 2 दिसंबर को पीडब्ल्यूडी कार्यालय के सामने गोली मारकर हत्या कर दी गई थीl दिनदहाड़े हुई इस हत्याकांड के बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। मामला हाई फाई होने के कारण बात सीएम तक पहुंच चुकी थी । बताया जा रहा है कि गिरन्द यादव की पुरानी रंजिश बहादुरगंज निवासी अंशु गुप्ता और अग्नि गुप्ता से लगातार चलती आ रही थी। पहले भी कई बार इन दोनो गैंग में गैंगवार हो चुकी है। पिछले दिनों अग्नि गुप्ता से बैठकर दोनों का समझौता भी हो गया था। इसके बाद दोनों गैंग में शांति बनी हुई थी लेकिन अंशु गुप्ता के पुत्र अभय राज इस समझौते से नाखुश था और अंदर ही अंदर कुछ और ही योजना तैयार कर रहे था l इस घटना का मास्टर माईंड अभय राज जरायम की दुनिया में अपना वर्चस्व कायम रखने के लिये ही उसने ये हत्या करवाई है। इसी योजना के अंतर्गत उसने राकेश यादव के परिवार से जुड़े एक व्यक्ति को अपना खास बना लिया और ठेकेदार राकेश यादव के संबंध में जानकारी लेता रहा इसी के अंतर्गत उसने दो शार्प शूटरों को तैयार किया और उन्हें भाड़े पर हत्या करने के लिए ठेकेदार की 25 लाख में सुपारी दे दी l 2 दिसंबर के दिन मुखबिर की सूचना पर शूटरों ने पीडब्ल्यूडी विभाग के सामने गोलियों से भून कर राकेश यादव की हत्या कर दी थी साथ ही उनका गनर इस घटना में घायल हो गया था। इस घटना को अंजाम देने से पहले ही घटना का मास्टरमाइंड अभय राज विदेश बैंकका चला गया था । ताकि पुलिस को उसपर शक न हो और विदेश से ही अभय राज व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिए सारी सूचनाएं लेता रहा l आज पुलिस ने इस मामले का खुलासा करते हुए घटना से संबंधित अभय राज की माँ सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है । पुलिस ने हत्या में प्रयोग होने बाली पिस्टल और तमंचा सहित एक इनोवा कार व एक मोटरसाइकिल भी बरामद की है।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।