मुख्यमंत्री ने डीजीपी को दिये आदेश! अपराधियों के एनकाउंटर रहेंगे जारी

लखनऊ- उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी ओ पी सिंह ने कहा है कि उन्हें सरकार से आदेश मिले हैं कि अपराधियों को बिलकुल भी बख्शा जाना नहीं चाहिए। उत्तर प्रदेश में अपराधियों की गिरफ़्तारी और एनकाउंटर का सिलसिला अभी थमने नहीं वाला है।
जानकारी के अनुसार यूपी पुलिस के डीजीपी ओ पी सिंह ने कहा है कि उन्हें सरकार से आदेश मिले हैं कि अपराधियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाना चाहिए। अभी तक हमने 3000 से ज्यादा अपराधियों को गिरफ्तार किया है जिनमें से करीब 1500 से ज्यादा इनामी बदमाश शामिल हैं।उन्होने कहा कि पुलिस की इन कार्रवाइयों के बाद जनता में सुरक्षा की भावना बढ़ी है।
सोमवार शाम सीतापुर पहुंचे डीजीपी ने एसएसपी और थानाप्रभारियों के साथ बैठक करने के बाद मीडिया से बातचीत में बताया कि “अपराधियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा.। पुलिस जनता में अपनी विश्वसनीयता कायम रखे।
उद्देश्य यही है कि जनता में सुरक्षा की भावना और अपराधियों में खौफ पैदा हो। एनकाउंटर जारी रखने की बात कहते हुए डीजीपी ने कहा, “पुलिस ने अब तक तीन हज़ार अपराधियों को अरेस्ट किया है।
उन्होनें कहा कि 1500 इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं पुलिस मुठभेड़ में 43 अपराधियों को मारा गया है।
डीजीपी ने कहा कि वे अपराधों की समीक्षा के लिए जिलों का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में वे आगरा के बाद सीतापुर आए हैं। उन्होंने कहा कि वे इस तरह के दौरे कानपुर और मेरठ में भी कर चुके हैं।
डीजीपी ने कहा कि उन्होंने अपने जिला कप्तान और सभी थानाध्यक्षों को यही निर्देशित किया है कि प्रभावी पुलिसिंग होनी चाहिए। अपराधियों में पुलिस का खौफ हो और जनता में सुरक्षा की भावना व्याप्त रहे।
उन्होंने कहा, “ अपराधियों के खिलाफ जो भी पुलिस का क्रैकडाउन चल रहा है वह जारी रहे. जिसने भी पुलिस पर गोली चलाई तो उसे बदले में गोली मिली है। इसी वजह से अब तक 43 अपराधी मारे जा चुके हैं. पिछले 10 महीने में प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधरी है और इसमें निरंतर सुधार हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।