भारत-नेपाल सीमा बार्डर पर साथी संग पकड़ी गई नेपाली चोरनी: सोने-चांदी के जेवरात समेत नकदी बरामद

बहराइच- तेलंगाना से सोना चोरी कर फरार हुए नेपाली महिला समेत दो आरोप‍ितों को रविवार को भारत-नेपाल सीमा के रुपईडीहा बार्डर पर एसएसबी ने दबोचा। बताया जा रहा है कि तेलंगाना से मिले इनपुट के आधार पर एसएसबी चेकिंग अभियान चला रही थी। पकड़े गए आरोपितों के पास से चोरी के सोने-चांदी के जेवरात व नकदी बरामद किया गया है। पूछताछ के बाद दोनों को तेलंगाना पुलिस के हवाले कर दिया गया। 

दरअसल, नेपाल राष्ट्र के ग्राम पंचपुरी के वार्ड नंबर 10 जिला सुर्खेत के रहने वाले ललित कुमार व ग्राम थापापुर वार्ड संख्या दो जिला कैलाली की जानवी देवी तेलंगाना में एक कारोबारी के घर पर काम करते थे। तीन दिन पहले दोनों सोने-चांदी के जेवरात व नकदी लेकर फरार हो गए थे। कारोबारी ने तेलंगाना में मुकदमा दर्ज कराया था। तेलंगाना पुलिस इनका पीछा कर रही थी। रुपईडीहा के रास्ते नेपाल भागने की सूचना पर तेलंगाना पुलिस ने एसएसबी से मदद मांगी। इस पर एसएसबी 42वीं वाहिनी के प्रभारी अनिल यादव टीम के साथ बार्डर पर चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान उनकी नजर इन पर पड़ी। एसएसबी जवान दोनों को कार्यालय ले गए। पूछताछ में दोनों ने चोरी की घटना स्वीकार की। तेलंगाना की पुलिस टीम भी पहुंच गई। एसओ एलबी चौहान ने बताया कि लिखा-पढ़ी के बाद दोनों को तेलंगाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया है। 

ये सामान हुआ बरामद

186.27 ग्राम सोना।  320 ग्राम चांदी।  5330 रुपये नकदी।  02 मोबाइल सेट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।