छेड़छाड़ के आरोपियों को पकड़ने गई पुलिस पर की फायरिंग:एसआई को लगी गोली,सिपाही गंभीर

झाँसी। मऊरानीपुर थानांतर्गत ग्राम जगनपुरा में शादी समारोह में शामिल होने आई महिला रिश्तेदारों से छेड़खानी के आरोपियों को पकडने गयी पुलिस के एसआई व सिपाही को बंधक बनाकर उन पर जानलेवा हमला करते हुए फायरिंग कर दी। जिसमें उपनिरीक्षक भरतलाल गौतम गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हैं साथ एक सिपाही भी जिंदगी और मौत से जूझ रहा है |

शुक्रवार की देर रात्रि ग्राम बड़ागांव के जगनपुरा में सुंदर कपाड़िया के यहाँ शादी समारोह था। जिसमे शामिल होने आये मध्य प्रदेश के महिला रिश्तेदार शाम के समय गांव में शौच करने के लिए जा रही थी। कि तभी रास्ते मे गांव के ही शंकर , दलपत, रविन्द्र, बीरू, देवेंद्र,प्रवेश, ने महिलाओ के साथ रास्ते मे छेड़खानी कर दी। जिसका विरोध करने पर महिलाओ के साथ उक्त दंबगो द्वारा गाली गलौच करते हुए मारपीट कर दी।

जिसकी शिकायत पीड़ित महिलाओं ने 100 नम्बर पुलिस से की। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस के साथ भी उक्त दबंगों ने अभद्रता करते हुए उन्हें घेर लिया। जैसे तैसे 100 नंबर पुलिस अपने को बचाते हुए वहां से कोतवाली पहुंची और घटना की पूरी जानकारी दी। शनिवार की सुबह जब मऊरानीपुर कोतवाली के उपनिरीक्षक भरतलाल गौतम अपने हमराही देवेन्द्र के साथ ग्राम बड़ा गांव के जगनपुरा पहुंचे। और पीड़ितों से घटना की जानकारी ली । तभी अचानक उक्त दबंगों द्वारा पुलिस पर फायरिंग करते हुए उनकी लाठी-डंडों से मारपीट कर दी। और उन्हें बंधक बना लिया।

घटना की सूचना जब मऊरानीपुर पुलिस क्षेत्राधिकारी संग्राम सिंह को हुई तो उन्होंने कोतवाली पुलिस बल के साथ आसपास क्षेत्र की पुलिस को साथ लेकर घटनास्थल पर पहुंचे। तो उक्त दबंगों द्वारा उन पर भी फायरिंग करना शुरु कर दी।

सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी मऊरानीपुर ने लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद बंधक बने उपनिरीक्षक सहित सिपाही को मुक्त कराया । पुलिस ने मौके से 6 आरोपियों को पकड़कर कोतवाली लाये। इधर गंभीर रूप से घायल उपनिरीक्षक भरतलाल गौतम और सिपाही को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मऊरानीपुर लाया गया। जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर होने का कारन झाँसी मेडिकल कॉलेज रिफर कर दिया।

रिपोर्ट: उदय नारायण कुशवाहा (झांसी)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।