आरा में एक साथ दो पत्रकारों की हत्या

पटना/बिहार- बिहार के आरा से एक बहुत बड़ी खबर आ रही है. पत्रकारिता जगत के लिए यह एक बहुत बड़ी खबर है. आरा में एक साथ दो पत्रकारों की हत्या कर दी गई है. पत्रकारिता से उत्पन्न विवाद के कारण हत्या के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है.
स्कॉर्पियो से कुचल कर की गई हत्या।
आरा में बाइक से जा रहे दो पत्रकारों की हत्या स्कॉर्पियो गाड़ी से जानबूझकर कुचलकर की गई है. पहले भी पत्रकारों ने हत्या की आशंका जताई थी. इसके बावजूद यह घटना हो गई. मृतकों में दैनिक भास्कर के प्रखंड संवाददाता नवीन कुमार हैं जबकि दूसरे रिपोर्टर का नाम विनोद सिंह बताया जा रहा है. आरा जिला के गड़हनी के पास की घटना है.
खबर को लेकर था विवाद, पूर्व मुखिया पर आरोप
बताया जा रहा है कि दोनों पत्रकारों का जिले के गड़हनी पंचायत के पूर्व मुखिया हरशु से विवाद चल रहा था. किसी खबर को लेकर पत्रकारों और पूर्व मुखिया में काफी दिनों से अनबन चल रही थी. मुखिया ने पहले भी दोनों पत्रकारों को धमकी दी थी. गड़हनी पंचायत के पूर्व मुखिया पर हत्या को अंजाम देने का आरोप लग रहा है. दैनिक भास्कर के गड़हनी प्रखंड संवाददाता नवीन सिंह और एक पत्रिका से जुड़े प्रखंड संवाददाता विनोद सिंह की हत्या में पूर्व मुखिया का नाम आया है.
नाराज लोगों ने की जमकर आगजनी
घटना के बाद लोग सड़कों पर उतर आए हैं. पूर्व मुखिया की स्कॉर्पियो गाड़ी भी आग के हवाले कर दी गई है. दूसरी गाड़ियों को भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त किया गया है. बताया जा रहा है कि दोनों पत्रकार एक बाइक पर सवार होकर जा रहे थे. इसी दौरान गड़हनी थाना क्षेत्र के पुल के पास उनकी गाड़ी को कुचल दिया गया. स्कॉर्पियो गाड़ी से जानबूझकर कुचले जाने के बाद दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है. कई थानों की पुलिस को घटनास्थल पर बुलाया गया है. नाराज लोग जमकर हंगामा कर रहे हैं.
पुलिस प्रशासन को पहले भी दी गई थी जानकारी।
बताया जाता है कि दैनिक भास्कर के संवाददाता ने पहले भी किसी अनहोनी कि आशंका जताई थी। पुलिस के अधिकारियों को इस बाबत पुरी जानकारी दे दी गई थी कि उनके साथ कभी भी कुछ भी हो सकता है लेकिन प्रशासन ने इस ओर ध्यान नहीं दिया और नतीजा दो पत्रकारों की हत्या के रूप में सामने आया।

-नसीम रब्बानी ,पटना/ बिहार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।