आत्महत्या करने पर मजबूर करने वाले आरोपियों के विरुद्व कार्यवाही की मांग

बाड़मेर/राजस्थान- मारपीट कर आत्महत्या करने पर मजबूर करने वालें आरोपियों के खिलाफ सदर थाने में दर्ज मामले में कानूनी कार्यवाही करने की मांग को लेकर शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की गई।

ज्ञापन में प्रार्थीनी पवनी पत्नी सांगाराम मेघवाल निवासी, राणीगाव ने बताया कि मेरे पति सांगाराम के साथ भीखाराम पुत्र धन्नाराम, लालाराम पुत्र धन्नाराम व भीखाराम व लालाराम की पत्नी एवं सांगाराम पुत्र जलाराम मेघवाल निवासी राणीगांव कला वगैरा ने मेरे पति सांगाराम के साथ मारपीट कर हाथ तोड़कर दिया था।

इस घटना के बाद उक्त आरोपियों ने मेरे पति को छेड़छाड़ व लज्जा भंग करने के झुठे मामले में फसाने की धमकी भी दी थी। इस दौरान मेरे पति सांगाराम ने इन लोगों से परेशान व दुखी होकर दिनांक 17.07.2018 को रात्रि में अपने घर में फासी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर दी।

जिसका मेरे देवर खेताराम ने सदर थाना में मामला दर्ज करवाया था, जिसके मुकदमा नम्बर 0150 दर्ज है, इस मामले में सदर पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई है। पुलिस व गांव के लोगों द्वारा मेरे परिवार पर राजीनामा करने का दबाव बनाया जा रहा है।

इन आरोपियों ने मेरे पति को आत्महत्या करने के लिए मजबूर किया तब मेरे पति ने इनसे दुखी व परेशान होकर आत्महत्या कर दी। उक्त आरोपी गांव के कुछ दबंग लोग पुलिस पर कार्यवाही नहीं करने का दबाव बना रहे है। पिड़िता ने दर्ज मामले में सभी आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही करवाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।