आखिर प्रेम प्रसंग की भेंट चढ़ गयी युवती:हत्या या आत्महत्या का होगा खुलासा

शाहजहांपुर -उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में उस समय सनसनी फैल गई जब घर से गायब हुई जबान किशोरी का शव नदी में तैरता हुआ मिला सबसे बड़ी चौकानें वाली बात यह है कि मृतका के परिजनों ने इस मामले में किशोरी के गायब होनें की पुलिस को सुचना ही नहीं दी आखिर क्यों और जब पुलिस ने हड़काया तो लड़की के परिजनों ने गांव के ही लड़की के प्रेमी द्वारा अगवा कर हत्या करने का आरोप लगाया है।वहीं मृतका के पिता की तहरीर के आधार पर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार प्रेम के बीच में बाधा बननें पर आत्म हत्या या प्रेम प्रसंग के कारण मौत का शिकार हुई युवती। ग्रामीणों की मानें तो यह मामला ऑनर क्लिंग का लग रहा है। गांव वालों का कहना है कि हम लोग इस लिए खामोश है क्योंकि यह हमारे ही गांव का मामला ग्रामीणों ने नाम न बताने की शर्त पर बताया की इससे पूर्व लड़की के माँ बाप और भाई ने मिलकर अपनी बेटी को बहुत ही बुरी तरह से मारा पीटा था क्योंकि लड़की गांव के ही एक लड़के से प्यार करती थी और छुप छुप कर मिलती थी जिस कारण लड़की ने खाना पीना सब छोड़ दिया था और उसके बाद लड़की काफी परेशान लगने लगी क्योंकि लडकी गांव के ही उसी लड़के के साथ प्यार करती थी जिसपर माँ बाप ने हत्या का आरोप लगाया है और पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी कर लिया है।

थाना बंडा क्षेत्र के एक गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि सोमवार की रात घर के सभी लोग खाना खाने के बाद सो गए। रात में एक बजे जब उसकी आंख खुली तो उसकी बेटी चारपाई से गायब थी। उसको काफी तलाश किया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। मंगलवार की सुबह इसकी सूचना बंडा पुलिस को दी। इसी बीच परिजनों को जानकारी मिली की खुटार बंडा रोड पर गोमती नदी में एक लड़की का शव नदी में तैरता हुआ देखा गया है।जिसकी सूचना मिलनें पर थाना बंडा और खुटार की पुलिस मौके पर पहुँची और वहां पर मौजूद ग्रामीणों से जानकारी मिलनें पर पता चला की बंडा थाना के एक गांव की लड़की है। जिस पर मृतक के भाई ने उसकी शिनाख्त अपनी बहन के रूप में की। मौके पर मौजूद बंडा पुलिस ने थाना खुटार का मामला होने की बात कही की ,यह मामला खुटार क्षेत्र का होने की वजह से इसकी सूचना थाने में दी गई।और खुटार पुलिस ही इसकी तहकीकात करेगी इसके बाद मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने जांच पड़ताल की। मामले में गांव के एक लकड़े समेत उसके कुछ सहयोगियों के खिलाफ थाने में तहरीर दी गई। जिसमें हत्या का आरोप लगाया गया है।वहीं एसपी एस चनप्पा ने बताया है| कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्यवाही की जाएगी साथ उन्होंने कहा कि मामले की गहराई से जांच की जा रही है। जल्द ही अन्य आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।