अवैध शराब फैक्ट्री का पुलिस ने किया भंडाफोड़:दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

*पकड़े गए आरोपियों के पास से भारी मात्रा में रेक्टीफाइड ,स्प्रिट सहित अवैध शराब बनाने के उपकरण भी बरामद।

मुजफ्फरनगर – जनपद मुजफ्फरनगर की थाना सिखेड़ा पुलिस और आबकारी विभाग ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए एक अवैध शराब बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है पुलिस ने मौके से दो शराब तस्करों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और मौके से भारी मात्रा में रेक्टिफाइड स्पिरिट और अन्य सामग्री बरामद की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने लंबे समय से जनपद में जीरो ड्रग्स अभियान चला रखा है जिसके चलते मुजफ्फरनगर पुलिस जनपद से नशे के गोरखधंधे को जड़ से सफाया करने में जुटी हुई है।

अब तक मुजफ्फरनगर पुलिस इस अभियान के तहत कई बड़ी कार्यवाही कर चुकी है तो वहीं करोड़ों रुपए की अवैध शराब, करोड़ों रुपए की नशे की दवाइयां ओर इंजेक्शन,भारी मात्रा में चरस, गांजा, अफीम तक पुलिस बरामद कर कई दर्जन नशे के सौदागरों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी हैं।

इसी अभियान के तहत आज जनपद के थाना सिखेड़ा पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर जोली रोड पर बने एक गोदाम में छापा मारकर नशे के सौदागर सोनू पुत्र सूरजमल और प्रवेश पुत्र बालेश्वर को गिरफ्तार कर मौके से 44 ड्रम रेक्टिफाइड स्पिरिट जिसमे लगभग 8500 लीटर स्प्रिट, 10 छोटी कैन, 140 ड्रम खाली, एक ड्रम आधा कटा हुआ जिसमें द्रव्य भरा है,

एक बड़ा कीप लोहे का बना हुआ और शराब बनाने के कई अन्य उपकरण पुलिस ने बरामद किए हैं इस गोरखधंधे का भंडाफोड़ करने वाली टीम को पुलिस अधीक्षक नगर सतपाल अंतिल ने शाबाशी दी है ।

उन्होंने मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि हमने नशा मुक्ति अभियान चला रखा है उसी के तहत आज जिला आबकारी अधिकारी की टीम और सिखेड़ा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

जिनके पास से 8500 लीटर स्प्रिट बरामद हुआ है हमने आकलन लगाया है कि इतनी भारी मात्रा में मिले इस स्प्रिट से लगभग एक करोड़ रुपए की अवैध कच्ची शराब बनाकर बाजार में बेचा जा सकता था, अभी पकड़े गए दोनों अभियुक्तों से पूछताछ जारी है इनके पूरे नेटवर्क को जल्दी ही ध्वस्त कर दिया जाएगा साथ ही मुजफ्फरनगर में जिला आबकारी की टीम और मुजफ्फरनगर पुलिस द्वारा एक विशेष अभियान चलाया जाएगा।

जिसमें कच्ची शराब और शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।जो भी लोग इनके साथ इस गोरखधंधे में लिप्त है सब पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

तो वहीं मुजफ्फरनगर के जिला आबकारी अधिकारी उदय प्रताप ने जानकारी देते हुए बताया कि मुजफ्फरनगर में नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत बड़ी बड़ी कार्यवाही जनपद में चल रही है,।

हमें जहां जहां भी पुलिस एंव प्रशासनिक अधिकारीयों की आवश्यकता पड़ रही है हमें तुरंत पुलिस बल उपलब्ध हो रही है और उसी का नतीजा है कि पिछले वर्ष जहां 56% दुकानें रिन्यूअल हुई थी अब तक 88% दुकानें रिनिवल हो चुकी हैं,।

बाकी भी सेटल हो जाएंगी और रेवेन्यू में अगर देखा जाए तो मुजफ्फरनगर पिछले 10 वर्षों के रिकॉर्ड में सबसे आगे चल रहा उन्होंने कहा की जनपद में कहीं भी अवैध शराब और और इसे बनाने वालो को किसी भी कीमत पर बक्शा नही जायेगा ।

रिपोर्ट भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।