पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 6 फरार अभियुक्तो को किया गिरफ्तार

शेरकोट/बिजनौर- पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 6 फरार अभियुक्तो राजू उर्फ मोहसीन अहमद पुत्र हमीदुल्लाह, नौशाद पुत्र यूनुस, गुलफाम पुत्र इसाक, मोहम्मद रिजवान पुत्र फुरकान अहमद ,मोहम्मद अनस पुत्र मोहम्मद इलियास, मोहम्मद रिजवान पुत्र मोहम्मद शराफत, निवासी गण मोहल्ला इमामबाड़ा कस्बा व थाना शेरकोट जनपद बिजनौर को संबंधित मुकदमा अपराध संख्या 326 /20 धारा 147, 148 ,323 ,504 336, 452 भारतीय दंड विधान में गिरफ्तार कर न्यायालय बिजनौर के समक्ष भेजा।
ज्ञात है कि गोवर्धन पूजा वाले दिन शेरकोट मोहल्ला इमामबाड़ा में अलग अलग समुदाय के दो पक्षो मे हुई कहासुनी मे तहरीर के आधार पर एक पक्ष के चार लोगो के विरुद्ध नामजद व एक दर्जन अज्ञात लोगो के विरुद्ध विभिन्न धाराओ मे मुकदमा दर्ज कर दो आरोपितो को गिरफ्तार किया था

वही शेष आरोपितो की गिरफ्तारी के लिये दो टीमो का गठन किया गया। पूरे मामले को थाना अध्यक्ष ने अपनी सूझबूझ से बखूबी सम्भाला तथा उच्चाधिकारी के आदेश का पालन कराने मे सफल रहे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहल्ला फतेहनगर निवासी भोले सिंह पुत्र कुङवा ने दी तहरीर मे बताया कि रात लगभग सात बजे वह अपने घर पर था।

उसके घर के सामने खाली पड़े प्लाट पर मोहल्ला इमामबाड़ा निवासीगण रिजवान पुत्र फुरकान,अनस पुत्र इलियास,राजू पुत्र हमीदुल्ला, नौशाद पुत्र यूनूस आदि बैठ सिगरेट, सुलफे के नशे का इस्तेमाल कर मोबाईल पर ऊंची आवाज़ मे गाने सुनते हुए गाली गलोच कर रहे थे।

रोकने पर इन लोगो द्वारा मारपीट की गयी बताया कि नामजद लोगो संग अन्य एक दर्जन के करीब लोग भी थे जिन्हें वह नही जानता इस दौरान पथराव होना भी बताया गया था।

घटना का पता चलते ही मोके पर पहुँचे थाना अध्यक्ष अनुज तोमर व पुलिस क्षेत्राधिकारी अफजलगढ़ सुनिता दाहिया ने भोले सिंह की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर घायल को मेडिकल के लिए धामपुर भेज दिया था। मोके पर पुलिस बल तैनात किया गया।

दूसरी और मोहल्ला फतेहनगर की ही बबीता पत्नि स्व.रामगोपाल ने पुलिस को तहरीर देकर पङोसी मकान स्वामी इश्हाक के पुत्र गुलफाम फैजान पर आरोप लगाया कि वह ओर उसके दोस्त नोशाद पुत्र युनूस राजू पुत्र हमीदुल्ला निवासी गण मोहल्ला इमामबाङा अपने घर की छत पर चढ़ आसपास के मकानो मे तांका झांकी करते है तथा आते जाते उसकी पुत्री व उसके संग अभद्र भाषा का प्रयोग किया था

जहां उन्होंने घटना स्थल का मोका मुआयाने करने व पीड़ित से बात करने के बाद थाना प्रांगण मे पत्रकारो संग वार्ता करते हुए बताया कि नगर मे मामूली बात को लेकर अलग अलग समुदाय के दो पक्षो मे विवाद हुआ था।

जिसमे चार नामजद रिजवान राजू नोशाद अनस व एक दर्जन अज्ञात लोगो के विरुद्ध धारा 147,148,323,504,336 बलवा आदि की धाराओ में मुकदमा दर्ज कर दो लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया था

वही इसी मामले मे एक महिला की तहरीर के आधार पर नोशाद राजू गुलफाम व फैजान के विरुद्ध संगीन धाराओ 354ग504,506 आदि मे मुकदमा पंजीकृत किया गया हैं इनमें दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया था तथा शेष की गिरफ्तारी के लिए सीओ के नेतृत्व में दो टीमो का गठन किया गया था
रिपोर्ट – अमित कुमार रवि

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।