हाल बेसिक शिक्षा!एक जिले में अध्यापक सस्पेंड जबकि दूसरे में बीएसए का वही कार्य करने का आदेश

सीतापुर – सरकार के अधिकारी नये-नये आदेश लागू कर रहे सीतापुर बीएसए ने नवरात्र के अवसर पर अध्यापक द्वारा पनीर-पूड़ी स्कूल में खिला देने पर उसे सस्पेंड कर दिया गया शाहजहाँपुर के जिला अधिकारी ने कल रविवार को अवकाश होने पर राम नवमी के अवसर पर स्कूल खोल कर पूरे स्टाप को उपस्थित रहने का आदेश दिया और स्कूल में पूड़ी कददू खीर बना कर MDM में खिलवाने का निर्देश दिया है एक जनपद में अध्यापक सस्पेंड किया जाता है दूसरे जनपद में खिलवाने का आदेश दिया जा रहा है। सरकार के क्या निर्देश है अध्यापक समझ ही नही पा रहा योगी सरकार में बड़े अधिकारी अपनी मर्जी से आदेश जारी कर रहे है। आज समर्थन में सैकड़ों छात्र-छात्राओं के साथ सैकड़ों अभिभावकों का सीतापुर बीएसए कार्यालय में घेराव यह बता रहा है जनता अधिकारियो से खुश नही है।
बीएसए के कार्यालय में मौजूद होने पर काफी देर तक मिलने न आने के कारण कार्यालय में ताला लगा दिया गया MDM में मेनू के अनुसार बच्चों को तहरी के साथ पूड़ी पनीर खिलाने पर निलंबित अध्यापक के समर्थन और बहाली की मांग लेकर आज सैकड़ो छात्र-छात्राओं को लेकर सैकडों अभिभावकों ने बीएसए कार्यालय का घेराव कर अध्यापक की बहाली की माँग करते हुए बीएसए को ज्ञापन दिया। गलत आदेश की खिलाफत करने के लिए छात्र-छात्राओं के साथ अभिभावक बधाई के पात्र हैं। प्रदेश सरकार के अधिकारी अपनी मर्जी के आदेश लागू कर रहे है। शाहजहाँपुर के जिला अधिकारी अमृत त्रिपाठी ने कल भावलखेडा ब्लाक के सभी स्कूल खोलने के आदेश जारी कर पूड़ी खीर कददू बच्चों को खिलाने के साथ रामनवमी में कन्या पूजन का आदेश जारी किया है। रविवार को अवकाश होने पर भी समस्त स्टाप स्कूल में होना चाहिए। कार्यक्रम पर निगरानी ब्लाक स्तर के अधिकारी करेगे और व्यवस्था करने में सहयोग ग्राम प्रधान और अध्यापक का रहेगा।

-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।