हरदोई में तब्लीकी जमात के आइसोलेशन वार्ड में रखे लोग मिले अस्पताल परिसर में घूमते

हरदोई- हरदोई में तबलीगी जमात के मरकज में शामिल लोगों के संग गाजियाबाद और मेरठ की जमात में शामिल रहे जमाती हरदोई के अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड छोड़कर अस्पताल कैंपस में घूमते मिले ।वह मेडिकल स्टाफ की बात करते है अनसुना ।

जानकारी के अनुसार तबलीगी जमात के मरकज में शामिल लोगो के साथ दूसरी जमात में शामिल रहे जमाती हरदोई के अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड से बाहर निकलकर अस्पताल परिसर में घूमते फिर रहे हैं।अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ और वार्ड बॉय के मना करने के बावजूद भी नियमों को तोड़कर बाहर घूम रहे हैं। अस्पताल के स्टाफ ने सीएमएस से इन जमाती के वार्ड के बाहर निकलकर घूमने की शिकायत भी की लेकिन अस्पताल प्रसाशन ने अनसुनी कर दी।आइसोलेशन वार्ड के बाहर घूमने वाले जमाती के वार्ड के बाहर घूमने की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने चेतावनी दी साथ ही अस्पताल परिसर में कई पुलिस कर्मी तैनात किये गए ।

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में अस्पताल परिसर में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती और क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखे गए जमाती के पूरे अस्पताल परिसर में घूमने का मामला सामने आया है। अस्पताल परिसर में आइसोलेशन वार्ड में 10 जमाती और क्वारंटीन सेंटर में 10 जमाती मौजूद हैं जो अस्पताल परिसर में बड़े आराम से घूमते फिरते नजर आ रहे हैं। आइसोलेशन वार्ड में तैनात पैरामेडिकल स्टाफ और वार्ड बॉय के मना करने के बावजूद भी यह लोग मानने को तैयार नहीं है। जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने इन्हें नियमों का उल्लंघन ना करने और वार्ड के अंदर रहने की ही चेतावनी दी है। हरदोई अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड और क्वारंटीन सेंटर में उन 20 लोगों को रखा गया है जो तबलीगी जमात के मरकज में शामिल लोगो के साथ मेरठ और गाजियाबाद की जमातो में शामिल थे। इनमे एक तब्लीगी जमात के मरकज में शामिल जमाती भी है। हालांकि इनमें से एक का ही करोना पॉजटिव आया था लेकिन बाकी 10 लोगों में कोरोना जैसे सिमटम को देखते हुए इन्हें आइसोलेट वार्ड में रखा गया है और इनके एक सप्ताह बाद दोबारा सैंपल भी भेजे जाएंगे।

हरदोई के जिला चिकित्सालय परिसर में मीडिया का कैमरा लगा देखकर भाग रहे और बार-बार माफी मांग रहे हैं यह दोनों शख्स तबलीगी जमात के मरकज में शामिल जमातीयों के साथ दूसरी जमात में शामिल रहे लोग हैं। जो अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं। अस्पताल के अधिकारियों की लापरवाही के चलते यह लोग अपने वार्ड से बाहर निकलकर बड़ी आराम से खड़े हुए हैं। मीडिया के कैमरा लगते ही यह दोनों शख्स बार-बार माफी मांगते हुए तेजी से अंदर भाग रहे हैं। अंदर एक शख्स और चलता हुआ नजर आ रहा है इसको अस्पताल के अंदर क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया है। यह भी अस्पताल परिसर में बड़े आराम से घूम रहा है। मीडिया का कैमरा देखते ही उनमें से एक आदमी क्वॉरेंटाइन सेंटर में तेजी से अंदर पहुंच जाता है जबकि बाकी दोनों भागकर आइसोलेशन वार्ड में पहुंच जाते हैं। आइसोलेशन वार्ड में तैनात वार्ड बॉय और पैरामेडिकल स्टाफ की माने तो इनसे कई बार बाहर निकलने को मना किया गया लेकिन यह लोग स्टाफ और वार्ड बॉय की बात को नजरअंदाज करते है। इनकी इस हारकर के बारे में अस्पताल के सीएमएस को भी वार्ड बॉय द्वारा जानकारी दी गई लेकिन उनके द्वारा पुलिस और प्रशासन को ना बताए जाने के कारण यह लोग आराम से अस्पताल परिसर में घूमते नजर आते हैं।

– हरदोई से आशीष सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।