शारीरिक शोषण की शिकार महिला की मुकदमे के बाद भी कार्यवाही नहीं:आरोपी खुलेआम दे रहा धमकी

*न्याय न मिलने पर महिला उठा सकती है आत्मघाती कदम

सहारनपुर- सहारनपुर के कस्बा नागल मे शारीरिक शोषण एवं छेड़छाड़ का शिकार हुई महिला मुकदमा दर्ज होने के बाद भी आरोपी के खुलेआम घूमने के कारण दबाव एवं दहशत में दिन गुजार रही हैं। पिछले माह 20 अगस्त की घटना हैं कि मीरपुर मोहनपुर की पाण्डौली रोड की एक बस्ती निवासी गरीब परिवार की महिला को राशन कार्ड एवं शौचालय निर्माण का झांसा देकर मीरपुर मोहनपुर के एक दँबग व्यक्ति ने उसके साथ अश्लीलता करते हुए छेड़छाड़ की और इसके विषय में किसी को बताने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी।महिला ने इस घटना की शिकायत 23 अगस्त को डीआईजी सहारनपुर रेन्ज, एवं मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश को एक शिकायती पत्र भेजकर की। जिसका संज्ञान लेकर डीआईजी के र्निदेशानुसार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सहारनपुर ने थानाध्यक्ष नागल को मामले की गहनता से जांच पडताल कर मुकदमा दर्ज करने के र्निदेश दिये। जिस पर आरोपी के विरुद्ध 6 सितंबर को मुकदमा कायम हुआ किन्तु पुलिस ने एक सप्ताह गुजरने के बाद भी आजतक पीडित महिला का डाक्टरी मुआयना नही कराया और न ही 164 के बयान मैजिस्ट्रेट के समक्ष प्रस्तुत कर कराये आरोपी व्यक्ति भी खुलेआम घूम रहा है और पीडिता महिला को डरा धमकाकर मुकदमे को वापस लेने का दबाव बना रहा है इन सब परिस्थितियों से तंग आकर पीडित महिला ने राज्य महिला आयोग लखनऊ एवं केन्द्रीय महिला आयोग भारत सरकार को एक शिकायती पत्र भेज कर अपने साथ हो रहे उत्पीड़न से निजात दिलाने की मांग की है। महिला ने चेतावनी भी दी है कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह आत्मदाह जैसा कडा कदम उठाने से पीछे नहीं हटेगी उसकी जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की होगी, देखना यह है कि महिलाओं के सम्मान बचाने की बात करने वाली सरकार क्या कदम उठाती हैं।
बता दे महिला ने आरोप लगाते हुए बताया कि कल घटना को आठ दिन हो जाऐगें मुकदमा दर्ज हुए उल्टी पुलिस महिला के पति को सट्टे मे फँसाने की बात कर रही हैं। छेडछाड के मामले को नकारने पर जुटी नागल थाना पुलिस के आईओ महिला पर फैसले का दबाव बना रहे है।
– सहारनपुर से सुनील चौधरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।