फिर एक बड़ा हादसा:चली गई 13 मासूमों की जान,मचा कोहराम

कुशीनगर- जिले के विशुनपुरा थाना क्षेत्र के दुदही बहपुरवा रेलवे क्रॉसिंग पर गुरुवार की सुबह 6:55 बजे सिवान से गोरखपुर जाने वाली 55075 अप सवारी गाड़ी की चपेट में स्कूली बस के आ जाने से उसमें सवार 13 बच्चों की मौत हो गई। आधा दर्जन से अधिक गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद पूरे इलाके में कोहराम मच गया है।

जानकारी के अनुसार घटना तब हुई जब स्कूली बच्चों से भरी बस फाटकविहीन रेलवे क्रासिंग को पार कर रही थी और तभी अचानक ट्रेन आ गई। दुदही बाजार स्थित डिवाइन स्कूलों की बस बच्चों को लेकर स्कूल आ रही थी। दुदही – रजवाबर समपार फाटकविहीन क्रासिंग पर जैसे ही बस चढ़ी कि सिवान से गोरखपुर जाने वाली सवारी गाड़ी आ गई और बस चपेट में आ गई। उसके परखचे उड़ गए।
यह लापरवाही किसकी है जांच की जा रही है पुलिस और मौजूद लोग ने घायल बच्चों की हर संभव मदद की ।अभी तक मौके पर रेलवे के अधिकारी नहीं पहुंचे हैं। घायलों को नजदीकी अस्पताल भेजवाया गया है। बताया जा रहा है कि वैन में करीब 25 बच्चे सवार थे। भीषण हादसा ट्रेन की चपेट में आई स्कूल वैन 13 बच्चों की मौके पर मौत 7 बच्चे घायल, अस्पताल भेजा जा रहा वाहन के चालक की भी मौत हो गयी। स्कूल जा रहे थे सभी बच्चे। थावे-बढ़नी पैसेंजर ट्रेन से हादसा मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि बस डिवाइन पब्लिक स्कूल की थी ।

इस पर रेल मंत्री का बयान आया है कि कुशीनगर में हुए हादसे में स्कूली बच्चों की मृत्यु का दुःखद समाचार मिला, मैंने सीनियर अधिकारियों द्वारा हादसे की इन्क्वायरी के निर्देश दिए हैं, मृतको के परिवार जनों को रेलवे की ओर से दो लाख रुपये की सहायता दी जायेगी जो उप्र सरकार द्वारा दी जा रही दो लाख की राशि के अतिरिक्त होगी।

-लखनऊ से अनुज मौर्य की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।