पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर पुलिस कर्मियों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही

लखनऊ- सोशल मीडिया से प्राप्त शिकायतो का पुलिस महानिदेशक उ0प्र0 द्वारा संज्ञान लेकर तीन प्रकरणों में कड़ी कार्यवाही की गयी।
जानकारी के अनुसार जनपद शाहजहांपुर के कलान परौर रोड पर पुलिस कर्मियों की गुण्डई का वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें सिगरेट के पैसे मांगने पर पांच पुलिस कर्मियों द्वारा व्यापारी को घेरकर सड़क पर सरेआम दौड़ा दौड़ा कर पीटा जा रहा था । इस प्रकरण में थाना सदर बाजार पर अभियोग पंजीकृत कर थाना परौर के पांच आरक्षियों 1. रवि कुमार 2. विश्वेन्द्र 3. विक्रान्त 4. विनीत व 5. बटकेश्वर (चालक) को निलम्बित कर दिया गया है। जनपद ललितपुर मे थाना सौजाना मे बलात्कार की शिकायत लेकर थाने पहुंची महिला की रिपोर्ट न लिखने पर प्रकरण में लापरवाही बरतने वाले थाना प्रभारी निरीक्षक योगेन्द्र नाथ सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया, एवं प्रकरण में तत्काल अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया ।जनपद पीलीभीत में सड़क दुर्घटना में बालिका की मृत्यु के मुकदमें मे लापरवाही बरतने के मामले में थाना दियूरिया कला के प्रभारी निरीक्षक गोपीचन्द यादव को निलम्बित कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।