कोरोना संकट के बीच यूपी में एंबुलेंस कर्मियों की हड़ताल, रखी ये मांगें

हरदोई- कोरोना वायरस के संकट से पूरी दुनिया जूझ रही है. इसी कड़ी में मंगलवार को उत्तर प्रदेश के जीवनदायी स्वास्थ्य विभाग यानी 108 व 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने जनवरी से अब तक सैलरी न मिलने और सुरक्षा के लिए उपकरण न मिलने को लेकर हड़ताल पर है. वहीं, हरदोई में कर्मचारियों ने पत्र लिखकर मांग की है कि एंबुलेंस में खुद के सुरक्षा के लिए उपकरण जैसे- मास्क, ग्लब्स, सेनेटाइजर, पीपीई, हैंडवाश, बीमा आदि की कमियों की पूरा करें. वहीं, जनवरी से लेकर अब तक दोनों माह की सैलेरी तत्काल रूप में रिलीज की जाए. साथ ही कोरोना जैसी महामारी में काम करने के लिए प्रोत्साहन राशि सैलरी में वृद्धि के साथ दी जाए.

कर्मचारियों का कहना है कि केंद्र सरकार द्वारा 50 लाख का बीमा देने का हुआ है, वह तत्काल प्रभाव से हमारे एंबुलेंस कर्मचारियों पर लागू की जाए. इन मांगों के साथ कर्मचारियों का कहना है कि सेवा प्रदाता इस सभी मांगों की पूर्ति नहीं की जाती है तो हम सभी मजबूर होकर 31 मार्च को कार्य स्थगित कर घर लौट जाएंगे।

– हरदोई से आशीष सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।