उत्तराखंड के टिहरी घनसाली में मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले सौतेले बाप को फांसी

उत्तराखंड – जनपद टिहरी गढ़वाल जिला एवं सत्र न्यायधीश कुमकुम रानी ने घनसाली क्षेत्र में एक बच्ची से दुष्कर्म और दुष्कर्म के बाद हत्या करने के आरोपी को दोषी ठहराते हुए फांसी की सजा सुनायी है। साथ ही आरोपी पर 50 हजार रुपये का अर्थदण्ड भी लगाया गया है।

शुक्रवार को जिला एवं सत्र न्यायालय में जिला जज कुमकुम रानी ने वर्ष 2016 में घनसाली के एक राजस्व क्षेत्र में डेढ़ वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म और दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले की सुनायीं की। अभियोजन अधिवक्ता चन्द्रवीर सिंह नेगी ने बताया कि वर्ष 2016 में घनसाली के एक राजस्व क्षेत्र में अभियुक्त युसुफ उर्फ सोनू ने मुस्लिम रीति रिवाजों से एक महिला से शादी की। पहली शादी से महिला के तीन बच्चे थे और उसके पति ने उसे दो वर्ष पूर्व छोड़ दिया था। शादी के बाद युसुफ ने महिला की सबसे छोटी बेटी के साथ दुष्कर्म कर हत्या कर दी। महिला को सुबह बच्ची मरी हुई मिली तो उसने संबंधित राजस्व क्षेत्र में रिपोर्ट दर्ज करायी। राजस्व पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया। बाद में विवेचना के बाद न्यायालय में आरोपपत्र दाखिल किया गया। शुक्रवार को मामले में अभियोजन पक्ष ने 13 गवाह पेश किए। जिसके बाद आरोपी को दोषी करार देते हुए जिला जज ने पोक्सो अधिनियम और भादंस की धारा 302 में मृत्युदण्ड की सजा सुनायी। मृत्युदण्ड के साथ ही आरोपी पर 50 हजार रुपये का अर्थदण्ड भी लगाया।

-पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।