उत्तराखंड: एसडीएम देहरादून पर जानलेवा हमला

पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में सरकारी जमीन के लिए माफिया जान तक लेने से नहीं चूक रहे हैं। बुधवार को अवैध कब्जा हटाने गए एसडीएम सदर पर माफिया ने लाठी-डंडों से जानलेवा हमला बोल दिया। बीच-बचाव में एक ग्रामीण के बीच में आने से उसका सिर फट गया और वह अस्पताल में भर्ती है।
घटनाक्रम के अनुसार बुधवार को लगभग चार बजे एसडीएम प्रत्यूष सिंह ग्राम समाज की जमीन पर कब्जे की सूचना पाकर वहां टीम के साथ पहुंचे थे। अवैध कब्जेदारों ने हंगामा करना शुरू कर दिया, जो बाद में बवाल में बदल गया। इसी दौरान कब्जा करने वालों ने एसडीएम से धक्का-मुक्की शुरू कर दी और उनके कपड़े फाड़ दिए। माफिया यहीं नहीं रूके और एसडीएम पर लाठी-डंडों से जानलेवा हमला बोल दिया। पुलिस ने हमले के सात आरोपियों को हिरासत में ले लिया है, उनसे पूछताछ जारी है। घटनास्थल से मिली जानकारी के मुताबिक बगरियाल गांव की प्रधान विमला देवी ने ग्राम समाज की करीब ढाई बीघा जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत प्रशासन से की थी।
सरकार की ओर से शासकीय प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा है कि राजधानी में माफियाओं और अतिक्रमणरियों की कुंडली सरकार के पास आ रही है। उन्होंने कहा माफिया कितनी भी ऊंची पहुंच वाले क्यों न हों या फिर उन्हें सरपरस्ती मिल रही हो कोई बचेंगे नहीं। कौशिक ने कहा सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। उन्होंने कहा एसडीएम पर हमला करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-पौड़ी से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।