Fri. Nov 22nd, 2019

Antim Vikalp News

News, Hindi News, latest news in Hindi, News in Hindi, Hindi Samachar(हिन्दी समाचार), breaking news in Hindi, Hindi News Paper, Antim Vikalp News, headlines, Breaking News, saharanpur news, bareilly

सऊदी से आए पति ने पत्नी को दिया तीन तलाक: आत्मदाह की दी चेतावनी

1 min read

*बच्चो के साथ न्याय की आस में दौड़ रही पीड़िता

अंबेडकरनगर,ब्यूरो- केंद्र सरकार व उच्चतम न्यायालय ने तीन तलाक को प्रतिबंधित करते हुए इसे गैर कानूनी भले ही घोषित कर दिया हो, पर बात- बात में तलाक दिए जाने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। तलाक दिए जाने के बाद अपनी ही पत्नी की इज़्ज़त के साथ खिलवाड़ करने के लिए पड़ोसियों को ललकारने की घटनाएं भी कम ही प्रकाश में आती हैं, पर जिले के एक थाना क्षेत्र में ऐसी ही घटना सामने आयी है। इस घटना में कार्यवाई के लिए पीड़ित महिला अधिकारियों की चौखट नाप रही है लेकिन फिलहाल अभी उसे कंही से न्याय नही मिल सका है। पीड़ित का कहना है कि यदि उसे न्याय नही मिला तो वह 22 जुलाई को अपने बच्चों के साथ आत्मदाह कर लेगी।

*इज्जत लूटने के लिए ललकारा*
मामला इब्राहिमपुर थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव का है। पीड़ित फुलजन्हा की शादी रिज़वान अहमद पुत्र अब्दुल मजीद से हुई है। आरोप है कि सऊदी में काम करने वाले रिज़वान ने घर आने के बाद गत एक जुलाई को अपनी पत्नी को बात बात में तलाक दे दिया और घर से निकालने लगे। फुलजन्हा जब बच्चो को साथ लेकर जाने लगी तो रिज़वान ने गांव के ही सावर व फ़ैज़ मोहम्मद से कहा कि इसकी इज़्ज़त लूट लो। दिए गए शिकायती पत्र में फुलजंहा ने कहा है कि सावर व फ़ैज़ उसे जबरन खींचकर घर के अंदर ले जाकर दुराचार की कोशिश करने लगे। वह जान बचाकर छत से होकर दीवार फांदकर भागने लगी।

*जबरदस्ती करने लगे*
बीच बचाव में उसकी पुत्री भी आ गयी जिस वे दोनों जबरदस्ती करने लगे।किसी तरह माँ बेटी की इज़्ज़त बच सकी। गांव के ही मजीद ने भी उसके साथ मारपीट की।फुलजंहा का आरोप है कि उसे थाने से डांटकर भगा दिया गया।अब उसे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। पीडिता ने आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाई की गुहार लगाई है। शुक्रवार को जिला मुख्यालय पर आयी पीड़िता ने बताया कि उसे अभी तक कंही से न्याय नही मिला है।दो बेटियो व एक बेटे के साथ ख़ाक छान रही पीड़िता ने स्पष्ट किया कि वह 22मई को आत्मदाह कर लेगी।

-अखण्ड प्रताप सिंह,अम्बेडकरनगर ब्यूरो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *