सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की वसूली उपद्रवियों की संपत्ति से होगी: मुख्यमंत्री योगी

लखनऊ -उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता कानून के खिलाफ हुए प्रदर्शनों पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से बात की है। सीएम योगी ने कहा है कि अधिकारियों को उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा गया है और इस बात के भी निर्देश दिए गए हैं कि आम लोगों को कोई असुविधा ना हो। सीएम ने यह भी कहा है कि किसी उपद्रवी को बख्शा नहीं जाएगा और सरकार उपद्रव करने वाले लोगों की पहचान कर उनकी संपत्ति नीलाम करेगी और इस पैसे से नुकसान की भरपाई होगी।

लखनऊ हिंसा की घटना पर बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं कि आमजन को किसी भी तरह की दिक्कत ना हो। इसके अलावा हिंसा और उपद्रव की घटना में शामिल लोगों की पहचान करने के लिए भी कहा गया है। प्रदेश के संभल में दो परिवहन निगम की बसों को आग लगाई गई है।
लखनऊ में ओबी वैन, रोडवेज बस और वाहनों को आग लगाई गई है। ज्ञापन देकर लौट रहे तत्वों ने यहां वाहनों में तोड़फोड़ और आगजनी की है। जहां भी सार्वजनिक संपत्ति का नुकसान हुआ है वहां पर सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। इसके अलावा हम उपद्रवियों की संपत्ति को नीलाम कर इसकी वसूली करेंगे।
नागरिकता कानून को लेकर विपक्ष पर भ्रम फैलाने का आग लगाते हुए सीएम योगी ने कहा कि विपक्षी दलों के पास अब कोई मुद्दा नहीं बचा है। ऐसे में वह नागरिकता कानून को लेकर देश के अलग-अलग हिस्से के लोगों के बीच भ्रम फैलाने का काम कर रहा है।बता दें कि लखनऊ में हुई हिंसा से नाराज सीएम योगी ने गुरुवार शाम अधिकारियों की एक हाई लेवल मीटिंग भी बुलाई है। इस बैठक में प्रदेश के मुख्य सचिव, डीजीपी, गृह विभाग के प्रमुख सचिव समेत कई अन्य अधिकारियों को बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।