नीतीश ने दिया जोर का झटका धीरे से:कैबिनेट विस्तार में जेडीयू कोटे से 8 मंत्री और बीजेपी को एक भी नही

बिहार/पटना- बिहार में सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। लोकसभा चुनाव में कई विधायकों के सांसद बनने के बाद अब हुए इस मंत्रिमंडल विस्तार में जेडीयू कोटे से 8 नए मंत्री बनाए गए हैं। अहम बात यह कि लोकसभा चुनाव के बाद हुए इस कैबिनेट विस्तार में बीजेपी और एलजेपी कोटे से किसी भी विधायक को मंत्री नहीं बनाया गया है। बता दें कि केंद्र मेंं जेडीयू कोटे से किसी भी सांसद को मंत्री नहीं बनाए जाने के बाद से ही यह कयास शुरू हो गया था कि बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार के दौरान बीजेपी कोटे से भी किसी को मंत्री नहीं बनाया जाएगा।

रविवार को नीतीश कुमार ने लंबे समय बाद अपने कैबिनेट का विस्तार किया। इस दौरान 8 नए मंत्री शामिल हुए। कांग्रेस से जेडीयू में आए पार्टी एमएलसी अशोक चौधरी के अलावा श्याम रजक, रामसेवक सिंह, नीरज कुमार, बीमा भारती, नरेंद्र यादव, संजय झा और लक्ष्मेश्वर राय ने मंत्री पथ की शपथ ली।

जेडीयू ने कहा, एनडीए सरकार में नहीं होंगे शामिल
इस बीच जेडीयू ने केंद्र की सत्ता में भागीदारी से इनकार करते हुए तल्ख तेवरों का संकेत दिया है। जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा, ‘जो प्रस्ताव दिया गया था, वह जेडीयू को स्वीकार नहीं था। इसलिए जेडीयू ने तय किया है कि हम भविष्य में भी एनडीए सरकार में शामिल नहीं होंगे। यह हमारा आखिरी फैसला है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।