देश और जम्मू-कश्मीर के हित में भाजपा ने उठाया कदम: योगी आदित्‍यनाथ

गोरखपुर- जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और पीडीपी के बीच गठबंधन टूट गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व ने देश और जम्मू कश्मीर के हित में यह निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि देश और जम्मू कश्मीर के हित में सभी जरूरी कदम, केंद्रीय नेतृत्व उठाएगा।

योगी आदित्यनाथ मंगलवार को सर्किट हाऊस में पत्रकारों के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व ने यह कदम जम्मू कश्मीर के जनमानस, वहां की गठबंधन सरकार में भाजपा के मंत्री और विधायकों एवं अन्य जनप्रतिनिधियों से बात करने और उन्हें विश्वास में लेने के बाद उठाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने देश और जम्मू कश्मीर के हित में बेहतर प्रयास किए। आज के तीन वर्ष पूर्व जब कश्मीर में भीषण बाढ़ आई, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वयं वहां जाकर कर दीपावली मनाई। आपदा से जूझ रहे लोगों को कई प्रकार से सहायता प्रदान की। सेना ने अभियान चलाया।

BJP के समर्थन वापसी की खबर महबूबा को मुख्य सचिव ने बताई,ऐसा था रिएक्शन

जम्मू में भारतीय जनता पार्टी और कश्मीर में पीडीपी जीती थी। गठबंधन कर इस बात की आशा बनाने की कोशिश हुई थी कि भाजपा और पीडीपी मिल कर बेहतर काम कर सकेंगे। भारतीय जनता पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को इस बात का स्वाभाविक रूप से आज एहसास हुआ कि गठबंधन अब नहीं चल सकता। फिलहाल गठबंधन टूटने के बाद भाजपा ने राज्य में गवर्नर शासन लगाने का अनुरोध किया है। महबूबा मुफ्ती ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। ऐसे में जम्मू और कश्मीर में राजनीतिक संकट खड़ा हो गया है।

जम्मू कश्मीर विधानसभा में सीटों की स्थिति

विधानसभा चुनाव नतीजों के मुताबिक राज्य कुल 87 सीटों में से पीडीपी को 28, भाजपा को 25, नेशनल कॉन्फ्रेंस को 15 और कांग्रेस को 12 सीटें मिली थीं। इसके अलावा अन्य दलों को 7 सीटें मिली थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।