चारा घोटाले में लालू यादव को झटका! 14 साल की कैद और 60 लाख का जुर्माना

पटना- दुमका कोषागार मामले में आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव को आज शनिवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने कुल 14 साल की सजा सुनाई है। इसके अलावा 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।
जानकारी के अनुसार कोर्ट में मौजूद वकील ने बताया कि लालू प्रसाद यादव को दो अलग-अलग धाराओं में सजा सुनाई गई है। दोनों ही धाराओं के तहत उन पर 7-7 साल की सजा लगाई गई है। इसके अलावा दोनों धाराओं के अंतर्गत 30-30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। उनके मुताबिक एक सजा पूरी होने पर दूसरी सजा शुरू होगी। जबकि लालू प्रसाद यादव के वकील ने कहा कि फैसले की कॉपी मिलने के बाद ही साफ हो पाएगा कि यह सजा अलग हैं या एक साथ।

लालू यादव समेत दोषी ठहराए गए सभी 19 लोगों की सजा पर तीन दिनों तक सुनवाई हुई। 21 से 23 मार्च तक सुनवाई के बाद आज शनिवार को सजा का ऐलान किया हया। इससे पहले आरजेडी चीफ को हाईकोर्ट से झटका लगा था। चाइबासा मामले में उनकी याचिका पर सुनवाई नहीं हुई थी।

गौरतलब हो कि लालू के वकील ने कोर्ट से अनुरोध किया था कि उनकी सजा को कम किया जाए। वकील ने कोर्ट से कहा था कि लालू की उम्र 70 साल हो चुकी है और वह कई बीमारियों से ग्रसित हैं। लेकिन कोर्ट ने लालू के वकील के अनुरोध को दरकिनार कर दिया। कोर्ट के अनुसार, अगर लालू जुर्माना नहीं देते हैं तो उन्हें एक साल की अतिरिक्त सजा काटनी पड़ेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।