गोरखपुर लोकसभा उप चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी का आपरेशन सफल

लखनऊ- गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी उपेंद्र दत्त शुक्ल की तबीयत खराब होने की वजह से लखनऊ के एसजीपीजीआई में गुरुवार को सफल ऑपरेशन किया गया. जानकारी के अनुसार ब्रेन में क्लॉटिंग की समस्या के बाद उन्हें गोरखपुर से लखनऊ रेफर किया गया था. डॉक्टरों के मुताबिक न्यूरोलॉजी विभाग में उनका ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के बाद उपेंद्र दत्त शुक्ला की तबीयत ठीक है.गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के इस्तीफे से खाली हुई गोरखपुर सीट से बीजेपी ने उपेंद्र दत्त शुक्ला को प्रत्याशी बनाया है. उपेंद्र दत्त शुक्ला की संगठन और कार्यकर्ताओं में अच्छी पकड़ है. पूर्वांचल में उनकी पहचान ब्राह्मण चेहरे के रूप में होती हैं. जो गोरखपुर से राज्यसभा सांसद और वर्तमान में केंद्र में मंत्री शिव प्रताप शुक्ला के बेहद करीबी बताए जाते है।
भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेंद्र दत्त शुक्ला काफी लंबे समय से पार्टी और जनता के बीच सक्रिय हैं. लेकिन अब तक उन्हे एक जनप्रतिनिधि के तौर पर जीवन व्यतीत करने का मौका नही मिल पाया है. हालांकि एक दो बार वह कौड़ीराम विधानसभा क्षेत्र से अपना भाग्य भी आजमाए किन्तु पार्टी का सहयोग उनको टिकट नहीं मिल पाया. उनकी जगह किसी और को पार्टी का सिम्बल मिल गया था.उपेंद्र शुक्ला ने जिला अध्यक्ष के रुप में भी पार्टी को अपनी सेवा दी है. प्रदेश में जब राजनाथ सिंह की सरकार थी, तो उपेंद्र शुक्ला गोरखपुर में पार्टी के जिलाध्यक्ष थे.उपेंद्र शुक्‍ला विद्यार्थी जीवन से ही भाजपा के प्रति काफी निष्ठावान थे. विद्यार्थी परिषद की राजनीति में भी उन्होंने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था।
मौजूदा समय में उपेंद्र शुक्ला भारतीय जनता पार्टी गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष हैं, जो 64 विधानसभा 12 लोकसभा क्षेत्रों का एक बहुत बड़ा संगठन क्षेत्र होता है. शुक्ला इस पद पर 2014 से अभी तक काबीज हैं।
-देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।