एनकाउंटर पर घिरी योगी सरकार:मांगा सुप्रीम कोर्ट ने जवाब

दिल्ली- यूपी में हो रहे एक के बाद एक एनकाउंटर्स को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने सूबे में हाल के दिनों में हुईं मुठभेड़ों पर नोटिस जारी करके दो सप्ताह के भीतर जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया है।

बता दें कि यूपी पुलिस द्वारा धड़ल्ले से किये जा रहे एनकाउंटर्स के खिलाफ स्वयंसेवी संगठन पीपल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टी ने याचिका दायर की थी जिसमें कई मुठभेड़ों के फर्जी होने का आरोप लगाया गया है। संगठन की तरफ से अधिवक्ता संजय पारिख ने दाखिल याचिका में आरोप लगाया है कि हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश में कम से कम 500 मुठभेड़ हुई हैं जिनमें 58 लोग मारे गए हैं। पीठ ने इस मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) को भी पक्षकार बनाने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया। जब से सूबे में योगी सरकार बनी है तभी से तेजी से एनकाउन्टर करने का सिलसिल अनवरत जारी है। जिसपर योगी सरकार का कहना है प्रदेश की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिये ऐसा किया जा रहा है। वहीं विपक्ष ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि कानून व्यवस्था सुधारने के नाम पर पुलिस फर्जी एनकाउंटर कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।