उत्तराखंड: महिला कांग्रेस नेत्री को दिया अनुशासन हीनता का नोटिस

उत्तराखंड/देहरादून- प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति द्वारा महिला कांग्रेस की महामंत्री सुश्री वन्दना गुप्ता द्वारा पार्टी पदाधिकारियों के विरूद्ध सोशल मीडिया के माध्यम से दिये गये अनर्गल बयानों को गम्भीरता से लेते हुए अनुशासनहीनता का नोटिस जारी किया गया है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता श्रीमती गरिमा दसौनी ने बताया कि सुश्री वन्दना गुप्ता को भेजे कारण बताओ नोटिस में प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के अध्यक्ष डाॅ0 के0एस0 राणा ने कहा कि आपके द्वारा विगत कई दिनों से लगातार सोशल मीडिया में सार्वजनिक रूप से दिये गये वक्तव्यों एवं क्रियाकलापों से पार्टी की गरिमा को भारी क्षति पहुंची है। आपके द्वारा मा0 प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जी के बारे में भी अनर्गल बयानबाजी की गई है जिससे संगठन की छबि पर प्रतिकूल असर पड़ा है। महिला कांग्रेस पदाधिकारी के रूप में सोशल मीडिया में दिये गये आपके वक्तव्य संगठन की छवि को धूमिल करने का कार्य कर रहे हैं जिसे प्रदेश अनुशासन समिति द्वारा गम्भीरता से लिया गया है। आपके इस कृत्य के लिए क्यों न आपके विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए पार्टी से निष्कासनकी कार्रवाई की जाय ? आपके द्वारा दिये गये बयान अनुशासनहीनता के दायरे में आते हैं तथा पार्टी में ऐसी अनुशासनहीनता को कतई बर्दास्त नहीं किया जायेगा।

श्रीमती दसौनी ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति द्वारा सुश्री वन्दना गुप्ता को एक सप्ताह के अन्दर अपना स्पष्टीकरण प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति देने का निर्देश दिया है। यदि एक सप्ताह के अन्दर वे अपना पक्ष स्पष्ट नहीं करती हैं तो उन्हें 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित कर दिया जायेगा।

– उत्तराखंड से इन्द्रजीत सिंह असवाल की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।