अयोध्या विवाद नही सुलझा तो सीरीया बन जायेगा भारत

लखनऊ- आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर ने अयोध्या विवाद को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर अयोध्या विवाद नहीं सुलझा तो देश सीरिया बन जाएगा। रविशंकर ने कहा कि अयोध्या विवाद को अदालत के बाहर ही सुलझाया जाना चाहिए। भगवान राम को किसी दूसरी जगह पैदा नहीं कराया जा सकता।
मुसलमानों को राम जन्मभूमि पर दावा छोड़कर मिशाल पेश करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि मुसलमानों को यह बात समझनी चाहिए कि अयोध्या उनका धार्मिक स्थल नहीं है। उन्होंने कहा कि अदालत से इस मसले का समाधान होना मुश्किल है। अदालत ने फैसला दे भी दिया तो जो पक्ष अदालत में हार जाएगा, वह शुरू में तो इसे स्वीकार कर लेगा पर बाद में विवाद फिर शुरू हो जाएगा। श्रीश्री ने कहा कि जो लोग मेरे प्रयास की आलोचना कर रहे हैं, वे विवाद को खत्म नहीं होने देना चाहते। श्रीश्री रविशंकर ने मौलाना सलमान नदवी का बचाव करते हुए कहा कि उन्हें इस प्रकरण पर किसी भी तरह से पैसे का ऑफर नहीं दिया गया है।
यह वही नदवी हैं जिन्होंने कोर्ट से बाहर सुलह समझौते का समर्थन किया था, जिनके सुझाव को मुस्लिम पसर्नल लॉ बोर्ड ने खारिज करते हुए बोर्ड से बाहर ही कर दिया।
-लखनऊ से अनुज मौर्य की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।