डिप्टी सीएम ने परिवार सहित किया मतदान

इलाहाबाद- उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने इलाहबाद के फूलपुर स्थित ज्वाला देवी इंटर कॉलेज में परिवार समेत अपना वोट किया. वोट देने के बाद केशव प्रसाद मौर्य ने मीडिया से बात करते हुए कहा उन्हें पूरा विश्वास है कि जिस तरह हमने पिछले चुनाव में जीत हासिल की थी उसी तरह इस बार भी जनता हमें जिताएगी. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में जो विकास के काम हो रहे है उसके आधार पर जनता हमें वोट करेगी. वहीं उन्होंने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके गठबंधन से कोई फायदा नहीं है हम बड़ी जीत हासिल करेंगे.बता दें कि इलाहाबाद के फूलपुर लोकसभा क्षेत्र के उपचुनाव में 2155 में 1820 पोलिंग बूथ पर केंद्रीय अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गई है. आज यहां पर 19.63 लाख मतदाता 22 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला लिखेंगे.

*कुर्मी वोटरों पर खास नज़र*
दूसरी ओर, कभी देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को संसद में भेजने वाली फूलपुर की जनता ने 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी केशव प्रसाद मौर्य को संसद पहुंचाया था. फूलपुर संसदीय क्षेत्र में ओबीसी की तादात ज्यादा है और इसमें भी कुर्मी वोटरों को निर्णायक माना जाता है. इसलिए अब कुर्मी वोटरों को अपने पाले में करने की लड़ाई तेज हो गई है.14 मार्च को आएंगे उपचुनाव नतीजे
गोरखपुर और फूलपुर लोक सभा सीट के लिए मतदान 11 मार्च को होगा. चुनावों के परिणाम की घोषणा 14 मार्च को होगी. गोरखपुर सीट मुख्यमंत्री आदित्यनाथ और फूलपुर सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई है.

देवेन्द्र प्रताप सिंह कुशवाहा प्रभारी एवीन्यूज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।