शिविर लगाकर आत्मनिर्भर बनने को किया गया जागरूक

पौड़ी गढ़वाल – श्रम विभाग के तत्वावधान में आयोजित शिविर में श्रमिक कार्ड हेतु जनवरी माह में आवेदित पत्रों के आलोक में पंचायत मिलन केंद्र /राजकीय प्राथमिक विद्यालय कांडा परिसर में श्रमिक कार्ड एवं कार्डधारकों, असहाय,अनाथ , विधवाओं को खाद्यान्न पैकेज वितरण कार्यक्रम “महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान ” की अध्यक्षा अनुकृति गुसाईं रावत के नेतृत्व में एवं डॉ हरक सिंह रावत मंत्री श्रम एवं नियोजन के निर्देशन में संपन्न हुआ। शिविर में श्रमिक कार्ड व उसके लाभ की जानकारी दी गई तथा महिलाओं को आत्मनिर्भर बनने हेतु भी इसका महत्व बताया गया। सौ लोगों को यह लाभ मिला।

जिसके तहत कांडा, तैडिया, दियोड़, जवाडियूंरौल, बीरोबाड़ी,बसुसेरा व रौंदेड़ी के लाभार्थी शामिल हुए। यह भी तय किया गया कि जिन लोगों को सम्मिलित होने का अवसर नहीं मिला उनके लिए आगामी कुछ समय में शिविर निर्धारित किया जायेगा। कारणवश जिनका कार्ड नहीं मिल पाया तैयार किया जायेगा।इस अवसर पर ग्राम प्रधान श्रीमती अनीता देवी,क्षेत्र पंचायत सदस्य कर्तिया बिनीता ध्यानी, जिला पंचायत सदस्य कर्तिया विनयपाल नेगी, महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान व श्रम विभाग के सदस्य , डॉ.अम्बिका प्रसाद ध्यानी, शिवदयाल नेगी,अनिल कुमार समेत कई अन्य लोगों ने शिरकत की।
इससे पूर्व पर्याय:यह कार्यक्रम रथुवाढाब के वन विश्राम गृह में रथुवाढाब,झर्त,कुमाल्डी, डोबरिया, ढिकोलिया, धामधार,ल्वींठा, कर्तिया,बंजादेवी,कालिंको,नौदानूं,जुई के लिए लगाया गया जिसमें लगभग तीन सौ लोगों ने लाभ लिया। इसी क्रम में यह कार्यक्रम कोटड़ी सैंण ,पाणीसैंण, रिखणीखाल ,तिमलसैंण व ढाबखाल में होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।