कांग्रेसजनों का “जनजागरण सत्याग्रह” कार्यक्रम का हुआ समापन

वाराणसी- वाराणसी के वरुणा पुल स्थित शास्त्री घाट पर कांग्रेस जनों का जन जागरण सत्याग्रह कार्यक्रम का आज समापन था। यह कार्यक्रम लगभग 1 महीने से चल रहा था।जिसमे कांग्रेस लगातार भाजपा का विरोध करते नजर आ रहे थे ।

मुख्य अतिथि इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में डॉ राजेश मिश्रा पूर्व सांसद , पूर्व विधायक अजय राय, जिला अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, महानगर अध्यक्ष सीताराम केसरी एवं पूर्व मेयर प्रत्याशी शालिनी यादव मौजूद रही।

*जनता को जागरुक करना है, हमारा काम*

पूर्व विधायक अजय राय ने मीडिया से बात करते हुए बताया। कि आज हमारे कार्यक्रम का समापन होना है।और आज हम जिला मुख्यालय पर जाकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे।साथ ही यह भी बताया। कि हमारे कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य है । जनता को जागरूक करना और जनता जागरुक हो भी रही है।

*भाजपा पर साधा निशाना*

उन्होंने भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए। कहा की सरकार का काम है की वह काम कर विकास करे परन्तु सरकार से जनता को गुमराह कर रही है।और कॉस्मेटिक सर्जरी कर रही है। गंगा जी के साथ शहर के लोगों के साथ सडकों के साथ, और तो और जो हमारे विदेशी अतिथी आए थे, उन्हे झूठी तस्वीरें दिखाई गई।

राम मन्दिर को भाजपा ने अपना सियासी एजेन्डा बनाया

राम मन्दिर को भाजपा ने अपना सियासी एजेन्डा बना लिया।भाजपा के लोग सिर्फ लोगो के धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने का काम करते है।जब चुनाव करीब आने लगता है ।तब भाजपा के लोग राम मन्दिर का राग अलापना शुरू कर देते है।

वोट बिखरना , हार कारण बना

पुर्व मेयर प्रत्याशी शालिनी यादव का कहना था। कांग्रेस के मेयर पद का चुनाव ना जीत पाने का बहुत कारण था। उन्होंने अपना बचाव करते हुए । कहा कि जैसे कांग्रेस मेयर नहीं जीत सकी। वैसे ही भाजपा राजस्थान में नहीं जीत सकी। परंतु बनारस में कांग्रेस का जो मेयर पद का परिणाम आया था।स्वयं वह भाजपा को भी चौंकाने वाला था। और वोट बैंक के बिखराव की वजह से कांग्रेस को हारना पड़ा। यदि वोट का बिखराव ना होता तो भाजपा की हार पक्की थी।

रिपोर्ट-:अनिल गुप्ता वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।