PRD जवानों ने अपनी मांगों को ले कर पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद को सौंपा ज्ञापन

मितौली /खीरी – प्रांतीय रक्षक दल संघ पी आर डी उत्तर प्रदेश की जनपद शाखा लखीमपुर के जिला अध्यक्ष सज्जाद अली व जिला महामंत्री लालाराम के नेतृत्व में 9 सूत्री ज्ञापन पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सरकार जितिन प्रसाद को सौंपा।
प्रांतीय रक्षक दल की शाखा लखीमपुर के जिला अध्यक्ष व महामंत्री ने 9 सूत्री मांगों को लेकर एक ज्ञापन पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सरकार को सौपते हुए कहा कि पीआरडी के जवान भुखमरी के कगार पर पहुंच गए हैं मैं आपकी शरण में आया हूं और आप मेरी समस्याओं के समाधान के लिए केंद्रीय स्तर पर पहुचाने और मेरी आवाज उठाने का प्रयास करें पीआरडी विभाग में पूर्व से ही 14 पद अवैतनिक थे इस में 9 पदों को स्थाई कर दिया गयाहै शेष 5 पद छोड़ दिये गये है ब्लॉक कमांडेट हलका सरदार, दलपत डोली नायक रक्षक इन्हें भी नियमित कराने की कृपा करें ।
युवा कल्याण विभाग के प्रांतीय रक्षक दल को अलग करते हुए पीआरडी विभागाध्यक्ष को आई पीए स अधिकारी बनाया जाय। पीआरडी जवानों को थाने, चौकियों ,रेलवे ,डायल 100 नंबर पर लगाया जाए । उत्तर प्रदेश सेतु निगम की तर्ज पर रक्षक दल को सुरक्षा बल बनाया जाय।
पीआरडी को गृह मंत्रालय से जोड़ा जाये। पीआरडी जवानों को दुर्घटना बीमा ,व चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जाए। पीआरडी जवानों को सामान कार्य का सामान वेतन दिया जाय। पीआरडी जवानों को 60 से 62 वर्षों में रिटायर किया जाय।
पीआरडी जवानों को सुरक्षा यंत्रों से जोड़ा जाय। आदि मांगों का ज्ञापन पूर्व केंद्रीय मंत्री भारत सरकार को देते हुए कहा कि आप हम लोगों के लिए संघर्ष करें हम सब जवान आपके साथ हैं इस अवसर पर सज्जाद अली के अलावा महामंत्री लालाराम, श्याम मोहन, चतुर्भुज, सेवाराम, मोहम्मद ताहिर, मदन पाल, विनोद कुमार, नन्हकाई, सफीउल्लाह ,बलरामज शर्मा ,श्री राम, अवधेश कुमार, रघुवर दयाल सहित समस्त जिले के सैकडो पीआरडी जवान मौजूद रहे।

-रिपोर्टिंग – हसन जाज़िब आब्दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *