OBC को सशर्त छात्रवृत्ति देने पर सपाइयों ने किया प्रदर्शन

झाँसी। समाजवादी पार्टी के नेता और मुलायम सिंह यूथ बिग्रेड के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रतिपाल सिंह यादव दाऊ के नेतृत्व में सैकड़ों युवाओं ने आज कलेक्ट्रेट में जोरदार प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ था। पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति से वंचित करने के लिए तानाशाही निर्णय के तहत योगी सरकार ने उन पर प्राप्तांकों का प्रतिशत बढ़ाने की शर्त लगा दी है। जो कि सरासर अन्याय व समाज में भेदभाव का जहर घोलने वाली है। पिछड़ा वर्ग के छात्रों के प्राप्तांक यदि 65 प्रतिशत से कम हैं, तो उनके छात्रवृत्ति हेतु आवेदन स्वत: ही खारिज हो जाएंगे।

जबकि अन्य वर्गों जैसे जनरल एवं एससी-एसटी के लिए यह प्रावाधन लागू नहीं है। योगी सरकार के इस तानाशाही निर्णय से केवल झाँसी जनपद में ही लगभग 30885 छात्र प्रभावित होंगे। ऐसी स्थिति में पिछड़ा वर्ग के कई गरीब छात्र जो पहले से ही कर्ज लेकर जैसे तैसे फीस जमा किए हैं, आने वाले समय में उच्च शिक्षा से वंचित रह जाएंगे । इस अन्यायकारी एवं भेदभाव पूर्ण प्रावधान के खिलाफ झांसी जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया ।

इस मौके पर राहुल यादव, आशीष पटेल, दीपू पटेल, सैय्यद अली, मेहराज खान, अनुज यादव, चंचल यादव, नीरज डिकौली, समीर खान, नितिन, यश सेंगर, विकास, रविंद्र यादव, अजहर कुरैशी, गोलू वर्मा, लोकेश, संजय पटेल, समग्र, ईशू, दिलीप, बृजबिहारी, अमित यादव आदि उपस्थित रहे।
-उदय नारायण, झांसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।