BSNL के मोबाईल टावर गौदाम में लगी भीषण आग: दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर पाया आग पर काबू

मुज़फ्फरनगर : BSNL के मोबाईल टावर गोदाम में भीषण आग लग गयी । दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इस दौरान बीएसएनएल गोदाम और टेलीफोन एक्सचेंच में लगे फायर सेफ्टी यन्त्र बने शो पीस।

जनपद मु नगर में जहां एक तरफ प्रचण्ड गर्मी बढ़ने लगी है वहीं तेज हवाओं और तूफानी हवाओं के कारण आग लगने की भी आशंका बढ़ने लगी है वहीं दूसरी तरफ आज भी तेज हवाओं के कारण जनपद में एक बीएसएनएल एक्सचेंज के पीछे मोबाईल टावर गोदाम में भीषण आग लग गई आग लगने के कारण पास में ही रहने वाले मौहल्ला वासियों ने एक्सचेंज में जाकर आग की सूचना दी जिस पर कर्मचारी तुरन्त मौके की ओर दौड़े लेकिन आग का विकराल रूप देखकर वे आगे नही बढ़ सके तब उन्होंने आग की सूचना फायर ब्रिग्रेड को दी जिस पर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और घण्टों के प्रयास के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना नई मंडी क्षेत्र के श्री राम कॉलेज के सामने बी एस ऍन एल का आगे एक्सचेंज है तो वहीं उसके पीछे बी एस ऍन एल का टावर और गौदाम है जिसमे लाखों रुपये का केबिल वायर ,बॉक्स, मोबाईल टावर से सम्बंधित कीमती सामान है ।

जहां आज पीछे की तरफ से संदिग्ध प्रस्थितियों में आग लग गई और आग इतनी भयंकर लगी की आस पास के मौहल्ला वासियों में चीख पुकार मच गई ।मौहल्ला वासियों में से किसी ने इस मामले की सूचना एक्सचेंज कर्मचारियों को दी जिस पर कर्मचारी पीछे की और दौड़े लेकिन आग का विकराल रूप देखकर पीछे हट गए और आग की सूचना तुरन्त दमकल विभाग को दी ।

आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी फायर ब्रिग्रेड की गाड़ियों सहित मोके पर पहुंचे और घन्टो के अथक प्रयास से आग पर काबू पाया।दमकल विभाग के अधिकारी ने बताया की यहां मोबाईल टावर के गोदाम में आग लग गई थी जिसे बुझा दिया गया है आग लगने के कारण और कितना नुकसान हुआ है इसके सम्बन्ध में जानकारी हासिल कर आगे बताया जायेगा।तो वहीं टावर गोदाम के एस डी( गोदाम इंचार्ज) ने आग लगने से लगभग 5 लाख रुपये का नुकसान होना बताया है ।

– मुजफ्फरनगर से भगत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।