BHU:आश्वासन के बाद शनिवार को जूनियर डॉक्टरों ने अपना हड़ताल खत्म किया

वाराणसी। सर सुंदरलाल चिकित्सालय में हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर शनिवार को काम पर लौट आए। जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म करने से सर सुंदरलाल अस्पताल की व्यवस्था बहाल हो गई है। बीएचयू में जूनियर डॉक्टरों द्वारा हड़ताल के मामले में डॉक्टर्स लाउंज में एमएस डॉ. ओपी उपाध्याय और लंका इंसपेक्टर संजीव मिश्रा द्वारा हड़ताल खत्म कराने के लिए डॉक्टरों के साथ मीटिंग की गई। इंस्पेक्टर संजीव मिश्रा द्वारा इस मसले पर जांच कर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया। जिसके बाद जूनियर डॉक्टर काम पर वापस लौट आए। सोमवार को BHU तृतीय वर्ष के छात्र अधिवक्ता घनश्याम मिश्रा के पुत्र आकाश ने थाने में तहरीर देकर जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ केस दर्ज कराया था आरोप था कि वह इलाज कराने गए थे इस दौरान उन पर व उनके साथी पर जूनियर डॉक्टरों ने हमला कर दिया। जूनियर डॉक्टरों ने भी आरोप लगाया कि घनश्याम और उसके साथी के द्वारा बदसलूकी की गई। महिला रेजिडेंट डॉक्टर का हाथ पकड़कर खींचा गया। शुक्रवार को जूनियर डॉक्टरों ने ऑनलाइन FIR के लिए आवेदन किया। पुलिस के आश्वासन के बाद बीएचयू अस्पताल की व्यवस्था वापस पटरी पर लौट आई है।

सोमवार से अब तक घटनाक्रम पर एक नजर

1- सोमवार को जूनियर डॉक्टरों पर मारपीट का आरोप लगाकर BHU बीए तृतीय वर्ष के छात्र आकाश ने लंका थाने में तहरीर दिया।

2- सोमवार को ही पुलिस ने आरोपी जूनियर डॉक्टरों के विरुद्ध केस दर्ज किया।

3- मंगलवार को इस बात की जानकारी होने पर रेजिडेंट डॉक्टर लामबंद हो गए। उन्होंने हड़ताल कर दिया।

4- बुधवार को वीसी ने पुलिस और सर सुंदरलाल अस्पताल के एमएस के साथ बैठक की।

5- गुरुवार को अधिवक्ताओं ने जिलाअधिकारी से मुलाकात कर आरोपी जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

6- शुक्रवार को जूनियर डॉक्टरों की ओर से BHU प्रशासन द्वारा लंका थाने में क्रॉस केस के लिए तहरीर दी गई।

7- शुक्रवार को ही अधिवक्ताओं ने न्यायालय परिसर में जुलूस निकालने के बाद जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की। जुलूस निकालने से पहले अधिवक्ताओं ने बैठक कर आगे की रणनीति तैयार की थी। अधिवक्ता घनश्याम मिश्रा के बेटे आकाश की पिटाई के मामले में अधिवक्ताओं का कहना था कि अगर कार्यवाही नहीं हुई तो वह न्यायिक कार्य से विरक्त होने के लिए बाध्य होंगे।

8- जूनियर डॉक्टरों के खिलाफ छात्रों ने सिंहद्वार पर शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया। वीसी को शिकायती पत्र देकर कार्यवाही की मांग की।

9- दूसरी ओर हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टरों की मांग थी कि मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत केस दर्ज कर कार्यवाही की जाए। जूनियर डॉक्टरों का कहना था कि आम लोगों को परेशान करने की उनकी कोई मंशा नहीं है। जूनियर डॉक्टरों के मुताबिक उनके साथ गलत किया जा रहा है।

10-पुलिस के आश्वासन के बाद शनिवार को जूनियर डॉक्टरों ने अपना हड़ताल खत्म कर दिया। इंस्पेक्टर लंका संजीव मिश्रा ने बताया कि जूनियर डॉक्टरों ने ऑनलाइन FIR के लिए आवेदन किया है। जांच कर कार्यवाही का आश्वासन उन्हें दिया गया है।

रिपोर्ट महेश कुमार राय वाराणसी सिटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।