9 दिसम्बर को उर्दू अधिवेशन में शामिल होंगे प्रदेश के उर्दू शिक्षाविद

शाहजहांपुर- आगामी 9 दिसम्बर को शाहजहांपुर में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय उर्दू शिक्षक संघ के महाधिवेशन में प्रदेश भर के उर्दू शिक्षाविदों के अलावा बड़ी संख्या में उर्दू शिक्षक संघ के सभी जिलाध्यक्ष अपनी समस्त कमेटी के साथ शामिल होंगे ।

ये जानकारी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष परवेज अली ने एक प्रेस कांफ्रेंस में दी । उन्होंने बताया कि प्रदेश में उर्दू शिक्षकों के अधिकारों एव उर्दू की गिरती हुई दशा को सुधारने पर विचार विमर्श किया जाएगा ।

जिलाध्यक्ष ने बताया कि 9 दिसम्बर को हिंदुस्तान मैरेज लान में अखिल भारतीय उर्दू शिक्षक संघ के बैनर तले आयोजित होने वाले इस महा सम्मेलन में प्रदेश के बड़े बड़े उर्दू शिक्षाविदों को आमंत्रित किया गया जो समाज कम हो रही उर्दू विषय की लोकप्रीयता पर विचार विमर्श करके उसे अच्छे स्थान पर लाने के लिए प्रयास करेंगे उसके अतिरिक्त प्रदेश भर के यूनियन के जिलाध्यक्ष अपनी पूरी कमेटी के साथ शिरकत करेंगे कार्यक्रम में मुख्य अथिति प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश चौधरी वासिल अली रहेंगे इसके अतिरिक्त प्रदेश के कैबिनेट मंत्री श्री सुरेश खन्ना जी को भी आमंत्रित किया है ।
– शाहजहांपुर से अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।