82 की उम्र में खिली सेहरे की कलिया चचा बने दूल्हा: रिटायर्ड रेल कर्मी की शादी बनी क्षेत्र में चर्चा

शाहजहांपुर- कहते है उम्र पचपन दिल बचपन लेकिन यहाँ एक चचा ने इस कहावत में उम्र की संख्या और बड़ा दी है उन्होंने पचपन की जगह संख्या 82 कर दी है उन्होंने 82 वर्ष की उम्र अपने लिये हमसफ़र तलाश करके आज निकाह करके उसे अपनी शरीके हयात बना लिया है । जी हां हम बात कर रहे है शाहजहांपुर के मोहल्ला तिलहरजई की जहा के निवासी शाहिद हसन खान जो वर्ष 1998 में रेलवे के खलासी पद से रिटायर हुए थे । अपनी जिंदगी अपनी पूर्व बीबी के साथ काट रहे थे परन्तु उम्र का तकाजा कहे या बक्त की मार अभी तीन महीने पहले ही उनकी बीबी बीमारी के चलते उन्हें इस दुनिया मे हमेशा की लिए अकेला छोड़ कर चली गई अब बेचारे 82 की उम्र में अकेले ही जिंदगी की गाड़ी धकेल रहे थे तभी मोहल्ले के इरफान अंसारी सहित कुछ और लोगो से बेचारे चचा की इस तकलीफ को देखा नही गया और मोहल्ला अलीजई निवासी 40 वर्षीय तब्बसुम के परिजनों से बात करके शाहिद हसन की शरीकेहयात बनाने की पेशकश रखी जिस पर उसके परिजनों ने हामी भर दी और 12 अप्रैल को एवन मैरेज लान में हाफिज ज़ाहिद ने निकाह की रस्म अदा करके एक दूसरे का हमसफ़र बनाया और सभी मोहल्ले वासियो ने लंबी उम्र की दुआ करके दूल्हा दुल्हन को मुबारकबाद दी।
जब चचा से संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हमारी पहले की बीबी से कोई संतान नही हुई लेकिन अब शायद नई बीबी से कोई संतान हो जाये जिससे उनका नाम आगे बढ़ सके।

अंकित कुमार शर्मा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।