5000 मास्क घर पर बनाकर नि:शुल्क बांट चुका हैं आंवला सांसद परिवार

बरेली। इंसानियत क्या होती है, आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप के परिवार से सीखिए। कोरोना वायरस के कहर से जूझते लोगों की जिंदगी की हिफाजत के लिए मास्क बनाने और नि:शुल्क बांटने की पहल इन्होंने अपने स्तर पर की है। सांसद ने खुद व उनके परिवार ने सिलाई मशीन द्वारा कपड़ों से मास्क तैयार करते व कुछ कारीगरों से तैयार कराते है और फिर सैनिटाइज करने के बाद जरूरतमंदों को देते हैं। इसके जरिए वह मास्क की किल्लत से जूझ रहे लोगों की मदद में जुटे हैं। अब तक वह 5000 मास्क लोगों को मुहैया करा चुके हैं और लोग उन्हें दुआएं देते नहीं थक रहे हैं।देशभर में कोरोना वायरस की महामारी फैली हुई है। दुनिया के लगभग सभी देश इस महामारी से लड़ रहे हैं। इस कोरोना महामारी के बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक तरफ जहां देश लॉकडाउन तीन जारी किया है। वहीं दूसरी तरफ आंवला लोकसभा क्षेत्र के भाजपा सांसद धर्मेंन्द्र कश्यप अपनी पत्नी सरोज और बेटी कीर्ति कश्यप के साथ रोजाना 400 मास्क बनाकर अपने कार्यकर्ताओं के जरिए गरीबों और जरूरतमंदों को नि:शुल्क मास्क बांट रहे हैं। जिससे लोगों का कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके। इन दिनों धर्मेंन्द्र कश्यप अपने संसदीय क्षेत्र को कोरोना वायरस से मुक्त करने के लिए मास्क बना रहे हैं। वो खुद व उनका परिवार अपने हाथों से मास्क की सिलाई कर लोगों को मदद पहुंचा रहे हैं। सांसद धर्मेंद्र कश्यप की पुत्री कीर्ति कश्यप ने कहा कि गरीबों को मास्क बांटने का काम तब तक किया जाएगा जब तक कोरोना पूर्णतया समाप्त नहीं हो जाता। सांसद परिवार गरीब लोगों को मास्क पहुंचाने का काम भी जारी है। साथ ही यह भी कहा कि समाजसेवी संस्थाए गरीबो व जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आएं और उनके लिए खाना, राशन, सैनिटाइजर दे।
हमेशा सामाजिक कार्यों से जुड़े रहते हैं सांसद
यह पहली बार ऐसा नहीं हुआ है, सांसद धर्मेंन्द्र कश्यप हमेशा किसी न किसी सामाजिक कार्यों में जुटे रहते हैं। सोशल मीडिया में उनकी कई तरह की तस्वीरें भी सामने आ चुकी हैं। इससे पहले वो स्वच्छ भारत के अन्तर्गत सड़कों को साफ करते नजर आए थे। सांसद ने अपने गांव को सेनेटाइज किया। उन्होने लोगों से लॉकडाउन पालन करने की अपील की। सांसद धर्मेंन्द्र अपने संसदीय क्षेत्र में जरूरतमंदों को खाने के पैकेट बांटे है। वो सोशल मीडिया पर लाइव लोगों से कोरोना को लेकर चर्चा कर चुके है। सांसद ने लोगों से पीएम मोदी के सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की जरूरत बताई। ताकि कोरोना वायरस को जल्द खत्म किया जा सके।।

बरेली से कपिल यादव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।