40 स्‍मार्टफोन्‍स के साथ पुलिस ने 4 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

वाराणसी- वाराणसी शहर के लंका, दशाश्‍वमेध, कैंट और भेलूपुर थाना क्षेत्र में अपना जाल फैला कर आये दिन चोरी/पाकेट मार करने वाले गिरोह का खुलासा आज भेलूपुर थाना भेलूपुर सीओ अनिल कुमार द्वारा किया गया। मिली जानकारी के अनुसार भेलूपुर थाना प्रभारी निरीक्षक राजीव रंजन उपाध्याय मय हमराह थाना क्षेत्र में मौजूद थे कि मुखबिर से सूचना मिली कि मोबाइल के चार शातिर चोरों का गिरोह मौजूद है सूचना पर पुलिस ने धर दबोचा। इनके कब्‍जे से 40 स्‍मार्टफोन्‍स बरामद किए गए हैं। पूछताछ के दौरान
चारों शातिर चोरों आसिफ जमाल उर्फ सोनी, खालिद जमाल, आशिफ जमाल और मोहम्‍मद मूसा बजरडीहा क्षेत्र के रहने वाले हैं। पूछताछ में उन्‍होंने बताया कि भीड़भाड़ वाले इलाकों, मेले और जुलूस में वह हाथ की सफाई दिखाते थे। पिछले दिनों शिवाला पर दुलदुल के जुलूस और मोहर्रम के अन्‍य जुलूसों के दौरान इन शातिरों ने कई मोबाइल पार किए। इन मोबाइलों को वह
कुछ ही दाम पर अनजान लोगों को बेच दिया करते थे। कई मोबाइल के आईएमईआई से भी छेड़छाड़ की कोशिश की गई है।

थाना प्रभारी निरीक्षक भेलूपुर राजीव रंजन उपाध्‍याय ने बताया कि चारों शातिर काफी सफ़ाई से काम करते थे। भीड़ के बीच यह आसपास ही मौजूद रहते थे। किसी का मोबाइल उड़ाने के बाद यह तत्‍काल दूसरे साथी को थमा देते थे जो वहां से चंपत हो जाता था। किसी प्रकार की गड़बड़ी होने या पकड़े जाने पर पास मौजूद दूसरा साथी आम आदमी बनकर मामला संभाल लेता था। इंस्‍पेक्‍टर भेलूपुर ने बताया कि पकड़े गए मोबाइलों के मालिकों से संपर्क करने की कोशिश की जा रही है।
शातिर चोरो को गिरफ्तारी करने वाली टीम में इंस्‍पेक्‍टर भेलूपुर राजीव रंजन उपाध्याय, चौकी प्रभारी बजरडीहा अजय प्रताप यादव, व्‍यासमुनि यादव, सत्‍येंद्र कुमार, अजय मिश्रा, सलाहुद्दीन, विशाल तिवारी, रामबाबू मिश्रा, सुजीत पांडेय, रविंद्र सिंह सहित भेलूपुर पुलिस शामिल हैं।

रिपोर्टर:-महेश पाण्डेय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।