2 जुलाई को जयपुर शहर में कई परियोजनाएं समर्पित करेगी मुख्यमंत्री राजे

जयपुर/राजस्थान। जुलाई का पहला सप्ताह शहर के लिए थोड़ा खास होगा। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को 7 जुलाई को मेजबान होने के अलावा, आघात केंद्र और एसएमएस अस्पताल के बीच लंबे समय से प्रतीक्षित अंडरपास का उद्घाटन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा किया जाएगा।

उसी दिन, सीएम राजे भी झोटवाड़ा रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) के लिए आधारशिला डालने की संभावना है। वह स्कूल के छात्रों को दूध वितरित करने के लिए इस योजना का उद्घाटन भी करेगी। उद्घाटन समारोह बागरु (जयपुर) में देहमिकलन में एक सरकारी स्कूल में आयोजित होने का प्रस्ताव है।

जेडीए आयुक्त वैभव गैलिया, अन्य अधिकारियों के साथ झोतवाड़ा में प्रस्तावित आरओबी की साइट पर गए और तैयारी देखी। यह उम्मीद की जाती है कि फाउंडेशन बिछाने समारोह के बाद, इस परियोजना पर काम तेज हो जाएगा। अन्य परियोजना जो आघात केंद्र और अस्पताल के बीच अंडरपास है, तैयार है और स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने अंडरपास का दौरा किया और निरीक्षण किया है।

यह रोगियों को आघात केंद्र और सड़क दुर्घटना के डर के बिना अस्पताल की मुख्य इमारत के बीच यात्रा करने में मदद करेगा। अब तक, दोनों इमारतों के बीच सड़क पर जंक्शन भारी भीड़ में बनी हुई है। तीसरी परियोजना अन्नपूर्णा योजना के तहत छात्रों को दूध देने के लिए इस योजना की शुरूआत है। शिक्षा विभाग और मध्य-भोजन भोजन आयुक्त के स्तर पर व्यस्त तैयारी की जा रही है। इस योजना को पूरे राज्य में लॉन्च किया जा रहा है और बागरू को घटना और मुख्यमंत्री की यात्रा के लिए जगह के रूप में चुना गया है।

प्रशासन जेईसीसी में प्रधान मंत्री की सुचारू यात्रा सुनिश्चित करने और अमरूदन का बाग में प्रस्तावित सार्वजनिक बैठक सुनिश्चित करने के लिए भी काम कर रहा है।
दिनेश लूणिया, सादड़ी। राजस्थान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।