15 हजार का ईनामी सोना लूट कांड में फरार आरोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे

वाराणसी – एसएसपी के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ चल रहे अभियान में क्राइम ब्रांच की टीम ने 15 हजार रुपये के इनामिया को धर दबोचा। बुधवार को एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद ने बताया कि लगातार क्राइम ब्रांच की टीम वांछित अपराधियों के धर-पकड़ में लगी थी। उसी क्रम में बुधवार को क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह को मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि एक वांछित आरोपी जेएचवी माल के समीप मौजूद और कहीं बाहर भागने के फिराक में है।

सूचना मिलने के बाद क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह ने मय फोर्स मुखबिर द्वारा बताये गए स्थान पर घेराबन्दी कर वांछित इनामिया अपराधी बृजेश सेठ निवासी चौखम्भा थाना कोतवाली को 303 बोर के तमंचा और 2 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया।

एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र प्रसाद ने बताया कि चौक थाना क्षेत्र के ठठेरी बाजार में हुए बीते 7 जुलाई को स्वर्ण कारोबारी से 80 लाख सोने के लूट में पकड़ा गया अभियुक्त शामिल था।वह तब से ही फरार चल रहा था। घटना का खुलासा करते हुए 9 जुलाई को चार अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था।

पूछताछ में उन्होंने बताया कि पकड़ा गया अभियुक्त कोलकाता भागने के फिराक में था। सख्ती से पूछताछ में आरोपी ने बताया कि सोना चोरी घटना कि पूरी योजना उसी के घर पर बनी गई थी। अभियुक्त का भाई रूपेष, मोहित व बृजेष उर्फ बाबू आरोपी के घर से इकट्ठा होकर सुबह चोरी करने गये थे। घटना करने के बाद रूपेष आरोपी के साथ बिहार चला गया था। वहां पर आरोपियों ने अपने हिस्से का माल बेचने की बहुत कोशिश की थी। आरोपी ने बताया कि सोना बिहार में नहीं बिक पाया तो आरोपी रूपेष पूरा माल लेकर कोलकाता चला गया। पकड़ा गया अभियुक्त भी कोलकाता भागने के फेर में था कि उससे पूर्व ही क्राइम ब्रांच ने उसे पकड़ लिया।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।