हेमवती नंदन बहुगुणा की याद में निकाली गई पदयात्रा

मार्टिनगंज/ आजमगढ़- तहसील क्षेत्र कांवरा गहनी निवासी हेमवती नंदन बहुगुणा समिति के जिलाध्यक्ष साजिद खान आजमी के नेतृत्व में बहुगुणा जन्मदिवस पर 5 किलोमीटर की पदयात्रा निकाली गई जो तहसील मुख्यालय पर आकर समाप्त हुई । तहसील क्षेत्र कांवरा गहनी में हेमवतीनंदन जन्मशताब्दी के अवसर पर 28 अप्रैल को मुशायरे के आयोजन के अलावा हेमवती नंदन बहुगुणा के याद में उनके जन्मदिवस पर बहुगुणा समिति के जिलाध्यक्ष साजिद खान आजमी के नेतृत्व में सैकड़ों समर्थकों के साथ कांवरा गहनी से चलकर तहसील मुख्यालय तक की 5 किलोमीटर की लंबी पदयात्रा का आयोजन किया और अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ सुबह 9:00 बजे चलकर 12:00 बजे आकर तहसील मुख्यालय पर समाप्त हुआ ।
तहसील मुख्यालय पर अपने समर्थकों को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष शाहिद खान आजमी ने कहा कि हेमवती नंदन बहुगुणा स्वतंत्रता सेनानी के साथ-साथ सूबे के मुख्यमंत्री भी थे आज पूरे देश में उनके जन्मशती के अवसर पर कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है उसी को देखते हुए मार्टिनगंज में भी.यह कार्यक्रम आयोजित किया गया हैं क्योंकि यह क्षेत्र प्रथम सांसद एवं स्वतंत्रता सेनानीयों सीताराम अस्थाना रमेश अस्थाना उमाशंकर त्रिपाठी डाक्टर केदारनाथ मिश्रा की धरती है यहां भी हेमवती नंदन बहुगुणा को नमन करना जरूरी है तो उनके याद में यह पदयात्रा निकाली गई है इस अवसर पर समिति के महामंत्री राम किशुन राजभर मोहम्मद आरिफ अब्दुल्लाशाह आलम मोहम्मद शाहिद इसरार अहमद सहित सैकड़ों लोग पदयात्रा में भाग लिया ।

रिपोर्टर-:राकेश वर्मा सदर आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।