हाल उत्तराखंड में सरकारी सुविधाओं का:नालेतली की 90 साल बुजुर्ग का कहना गाडी में नही बैठी हूँ आज तक

उत्तराखंड/पौड़ी गढ़वाल- उत्तराखंड जनपद पाैडी गढ़वाल के विकासखंड रिखणीखाल के ग्राम सभा नावेतली बहुत समय पहले से लगातार सडक की मांग कर रही है न्यूज पोर्टल चैनल व पत्राचार के माध्यम से सरकार तक अपनी आवाज पहुँचाने की कोशिश कर चुकी है परंतु अभी तक गाँव में सडक नही पहुँची।


जब मीडिया व उत्तराखंड संघर्ष समिति के सदस्य नावेतली ग्राम सभा में पहुँची तो पता चला कि एक बुजुर्ग एेसी भी है गाँव में जिन्हाेने जिंदगी के 90 साल बिता दिये परंतु आज तक गाडी में नही बैठी है।अंतिम विकल्प ने बुजुर्ग से बातचीत की बुजुर्ग का कहना है कि वे हर पंचवर्षीय चुनाव में वाेट देती है। बुजुर्ग का कहना नेता भी फाेटाे में देखें है सामने नही।

नावेतली के पूर्व सैनिक प्रभु पाल सिंह रावत जी ने बताया कि वे हर प्रकार से मुख्यमंत्री कैबिनेट मंत्री क्षेत्रीय विधायक से अनुरोध कर चुके हैं परंतु शायद उनकी आवाज काेई नही सुन रहा है।

आपकाे अवगत करा दूँ कि नावेतली ग्राम सभा से पलायन भी बहुत कम हुआ है गाँव के लाेगाें का सीधा आराेप है कि विधायक साहब कभी गाँव नही आते क्षेत्र में यदि खेल या शादी हाेती है ताे उनमें ज़रूर शिरकत करते हैं परंतु गाँव के लाेगाें का सुख दुःख दर्द पूछने नही आते। मीडिया के सामने नावेतली के लाेगाें ने विधायक जी से बात की ताे उनका कहना था कि NOC लाआे ताे इस गाँव वालाें ने कहा कि वे कई बार अनापत्ति प्रमाण पत्र दे चुके हैं।तीन किलाेमीटर सडक के लिए कितनी बार noc देनी पडती है।

-इंद्रजीत असवाल,पाैडी गढ़वाल उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।