हाईटेंशन तार की चपेट में आने से युवक की मौत

आजमगढ़- कस्बे के नए चौक पर रविवार कि सुबह लगभग 9:00 बजे ट्रक के ऊपर बंधी त्रिपाल को समेटते समय हाईटेंशन करेंट की चपेट में आने से ट्रक के खलासी की मौत हो गई । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया ।
कस्बे के नए चौक पर लोहा व्यवसाई श्रीप्रकाश जायसवाल के यहां वाराणसी से सरिया लादकर पहुंची ट्रक नंबर यूपी 65 CT 3585 को दुकान के सामने साइड में खड़ी करके ट्रक खलासी नंदकिशोर यादव उम्र लगभग 20 वर्ष ने माल उतारने के लिए उपर बंधी त्रिपाल को समेट रहा था कि काफी नीचे लटके हुए 11000 वोल्ट के तार की चपेट मे आकर वह ट्रक से नीचे गिर गया । स्थानीय लोगों ने तुरंत उसे एक निजी चिकित्सक को दिखाया किन्तु चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया । ट्रक को मृतक का पिता सोमर यादव ही चला रहा था । मृतक झारखंड प्रांत के गिरिडीह जनपद, थाना सरिया अंतर्गत जमुनिया तरी गांव का निवासी था तथा वाराणसी के राजकिशोर तिवारी की ट्रक पर पिता व पुत्र चालक व खलासी का काम करते थे ।
पिता के सामने पुत्र की आकस्मिक मौत से विक्षिप्त पिता का हाल देख लोगों के मुख से जहां आह निकल रही थी वही विद्युत विभाग के कारनामे पर कोस रहे थे । पिछले कई महीनों से यहां पर विद्युत पोल व क्रास आर्म लगा कर छोड़ा गया है किंतु तार को उस पर टांगा नहीं गया है अन्यथा शायद घटना न होती ।

रिपोर्ट-:राकेश वर्मा आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।