हरियाणा पुलिस की स्टेट क्राइम ब्रांच ने 18 साल पहले गुमशुदा महिला को परिवार से मिलाया।

चण्डीगढ- हरियाणा पुलिस की स्टेट क्राइम ब्रांच पंचकूला की एएचटीयू टीम के सहायक उपनिरीक्षक राजेश कुमार के द्वारा प्रेम नगर नई दिल्ली से 18 वर्ष से गुमशुदा महिला को उसके परिवार से मिलाया है। यह जानकारी पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता ने दी ।
प्रवक्ता के अनुसार उक्त गुम हुई महिला की सूचना सहायक उपनिरीक्षक राजेश कुमार को सुपरडेंट नारी निकेतन चंडीगढ़ ने दी आैर बताया कि यह महिला हमारे पास एसडीएम चंडीगढ़ के आदेश से 24.1.2015 को आई है ।‌ जिसके बाद 19.2.2020 को राजेश कुमार ने महिला से काउंसलिंग की तथा महिला ने अपना नाम गीता पति का नाम रामबाबू अपने बेटे का नाम घनश्याम और प्रेम नगर बताया आैर लगातार 3 घंटे काउंसलिंग चली।‌ महिला को अपनी बहन शकुंतला का याद आया उसने बताया कि मेरी बहन की शादी डिंग में हुई है और मेरे जीजा का नाम रमेश है।
‌ ‌‌‌ उसके राजेश कुमार ने पुलिस तथा एमसी से संपर्क किया एमसी के द्वारा इसकी बहन के बेटे से संपर्क किया उसने बताया कि यह हमारी ही मौसी है पर हमारे को यह नहीं पता इसका लड़का कहां पर रहता है उसके बाद जहां पर महिला की शादी हुई थी वहां पर महिला का फोटो अग्रवाल ट्रस्ट के प्रधान कैलाश जी के पास भेजा कैलाश जी ने इस फोटो को वायरल किया और इस महिला की जेठानी से संपर्क हुआ तथा जेठानी ने गुम हुई महिला के बेटे घनश्याम का नम्बर दिया आैर उससे संपर्क करने पर उसने बताया कि मैं अपनी बुआ के पास दिल्ली प्रेम नगर में रह रहा हूं और मेरी माता जी 18 साल पहले गुम हुई थी उस टाइम मेरी आयु 7 वर्ष थी और मैंने यह फोटो अपनी बुआ को दिखाया तो मेरी बुआ ने बताया कि बेटा तेरी मां ही है आैर पिता की मृत्यु के टेंशन में आकर कहीं पर निकल गई गई थी जो बहुत तलाश की पर नहीं मिली।
महिला की फोन के द्वारा लड़के की बुआ से संपर्क करवाया बुआ ने कुछ निशानियां पूछी और फोटो मंगवाए जो महिला ने परिवार के कुछ सदस्य को पहचान लिया और महिला की फोटो परिवार वालों ने पहचान ली।
सहायक उपनिरीक्षक राजेश कुमार द्वारा सभी कागजी कार्रवाई करने के बाद एसडीएम चंडीगढ़ के आदेश से महिला को परिवार के हवाले किया गया।
‌‌ राजेश कुमार ने 18 साल बाद गुमशुदा महिला को परिवार से मिलाकर बहुत ही सराहनीय कार्य किया है‌ तथा राजेश कुमार द्वारा इससे पहले भी गुम हुए काफी बच्चों तथा महिलाओं को उनके परिवार से मिलाया जा चुका है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।