स्कूल चलें हम अभियान के द्वितीय चरण की शुरूआत

स्कूल चलें हम अभियान के द्वितीय चरण की शुरूआत आज से हुई। द्वितीय चरण 31 जुलाई 2018 तक चलेगा। स्कूल चलें हम अभियान के द्वितीय चरण में आज अनुविभागीय अधिकारी शाजापुर से यू.एस.मरावी ने ग्राम मेवासा के माध्यमिक विद्यालय जाकर बच्चों को पुस्तकों का वितरण किया। इस मौके पर डीपीसी श्री राजेन्द्र शिप्रे, बीआरसी डॉ. नौशाद एहमद कुरैशी, विकासखण्ड अकादमिक समन्वयक श्री महेन्द्र मोहन सोनी, संस्था प्रधानाध्यापक श्री ललित तिवारी, अध्यापक श्री धर्मेन्द्र शर्मा, शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष श्री प्रेमसिंह राजपूत सहित स्थानीय नागरिक उपस्थित थे।
अनुविभागीय अधिकारी श्री मरावी ने बच्चों से मन लगाकर अध्ययन कर गांव का नाम रोशन करने के लिये कहा। डीपीसी श्री शिप्रे ने बच्चों से कहा कि किताबों को साफ-सुथरी रखें और सत्र समाप्ति पर पुस्तकें वापिस जमा कराएं। सभी ने बच्चों को नए सत्र के लिये शुभकामना दी। द्वितीय सत्र का शुभारंभ बच्चों को तिलक लगाकर शाला में प्रवेश कराया गया। शुभारंभ के अवसर पर स्थानीय नागरिकों को भी आमंत्रित किया गया था। प्रथम दिवस बच्चों की बालसभा हुई जिसमें बच्चों ने छोटी-छोटी कहानियां और कविताएं, गीत आदि प्रस्तुत किये। बच्चों को मध्याह्न भोजन भी कराया गया। मेवासा माध्यमिक विद्यालय में कुल 71 बच्चें दर्ज है जिसमें से 40 बच्चे उपस्थित थे।

गौरव व्यास शाजापुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।