सुचिता के लिए 15 दिन में करा रहे दो महीने तक चलने वाली परीक्षा : डॉ. दिनेश शर्मा

गोंडा- उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने यहां कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षा दुनिया की सबसे बड़ी परीक्षा है। इसमें 56 लाख परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। परीक्षा की सुचिता और पारदर्शिता के लिए दो माह तक चलने वाली इंटर व हाईस्कूल की परीक्षा 15 व 12 दिन में कराई जा रही। नकल कराने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. शर्मा शनिवार की सुबह करीब दस बजकर दस मिनट पर हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइंस स्थित हेलीपैड पर पहुंचे। यहां अधिकारियों ने उनकी अगवानी की। इसके बाद उन्होंने जीआइसी, संकलन केंद्र, कंट्रोलरूम, गांधी इंटर कॉलेज व शहीदे आजम सरदार भगत ङ्क्षसह इंटर कॉलेज परीक्षा केंद्र का जायजा लिया। पत्रकारों से बातचीत में बताया कि परीक्षा सुचारित तरीके से चल रही है। नकल रोकने के लिए स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती है। सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं। पाठ्यक्रम एनसीईआरटी की तर्ज पर लागू किया गया है। पठन पाठन सुधारने को छुट्टियां कम कर दी गई हैं। वहीं, मीडियावालों के एक सवाल के जवाब में कहा कि सीएए को लेकर दुष्प्रचार करने वाले आंशिक रूप से सफल हुए। ट्विटर की पॉलिटिक्स करने वालों का कोई महत्व नहीं है। बोले कि अमेरिका के राष्ट्रपति आए तो कुछ जनप्रतिनिधि भी ङ्क्षहसा भड़काने में शामिल हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।