सीओ कार्की ने किया निरीक्षण: एनसीसी कैडेट्स को दिए आगे बढ़ने के दिशा निर्देश

झबरेड़ा/ हरिद्वार- 84 बटालियन रुड़की में तैनात सीओ ने झबरेड़ा स्कूल में एनसीसी कैडेट्स का निरीक्षण किया छात्र छात्राओं को सबसे अच्छा अभिनय करने की जानकारी दी।
शुक्रवार को चौधरी भरत सिंह इंटर कॉलेज में 84 बटालियन रुड़की में तैनात सीओ गौरव कार्की द्वारा एनसीसी कैडेट्स का निरीक्षण किया गया कार्यक्रम में एनसीसी कैडेट्स एवं कॉलेज प्रबंधन ने बुके देकर सीओ कार्की का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन कैप्टन सुशील आर्य ने किया। सीओ गौरव कार्की ने कहा कि आज देश को युवाओं की जरूरत है। हम एनसीसी के माध्यम से चरित्र साहस कर्तव्य आज्ञा का पालन करते हुए देश पर मर मिटने के लिए युवाओं को तैयार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बी व सी सर्टिफिकेट प्राप्त कर चुके कैडेट्स के लिए सेना में भर्ती के लिए मार्ग खुले हुए हैं सबसे पहले सेना भर्ती में एनसीसी कैडेट्स को ही वरीयता दी जाती है। उन्होंने कहा कि सभी छात्र छात्राओं को अपनी रुचि के अनुसार सभी कार्यक्रमों में प्रतिभाग करना चाहिए। जिससे छात्र छात्राओं में सकारात्मक सोच का जन्म होता है। सीओ कार्की ने कॉलेज एनसीसी ऑफिसर कैप्टन सुशील आर्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि हमारे एनसीसी ऑफिसर अपने कर्तव्य और कार्य के प्रति पूर्ण रूप से समर्पित है। इसके पश्चात सीईओ गौरव कार्की ने चरत निकेतन विश्व भारती सेकेंडरी पब्लिक स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान कॉलेज प्रबंधक चौधरी कुलबीर सिंह ने सीओ कार्की का बुके देकर स्वागत किया। और कहा कि कॉलेज में एनसीसी से छात्र-छात्राओं का सर्वांगीण विकास होता है जिससे छात्र-छात्राओं में देश के प्रति प्रेम की भावना बढ़ती है। उन्होंने कहा कि अगर छात्र छात्राओं को इसी तरह सहयोग और मार्गदर्शन मिलता रहे तो वह देश को आगे बढ़ाने के लिए युवाओं को तैयार कर सकेंगे। इस मौके पर चौधरी बारू सिंह, अजब सिंह, रामकुमार वर्मा, सुशील कुंजा, सौरभ, सुल्दीप त्यागी, ओमपाल, सुमित कुमार, मनोज कुमार, रवीश, प्रेरणा सिंह, मान सिंह, बिट्टू, वासु, अंजलि, अभिषेक, बालिस्टर आदि मौजूद रहे।
-रुड़की से इरफान अहमद की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।