सीएम योगी ने 484.41 करोड़ रुपये की 167 विकास परियोजनाओं का किया लोकार्पण व शिलान्यास

सीतापुर: सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीतापुर के गांधी मैदान में 484.41 करोड़ रुपये की लागत वाली 167 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया. सीएम योगी बुधवार को दोपहर 2.35 बजे सिधौली कस्बे के गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. जहां उन्होंने 484.41 करोड़ की 167 जिले की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया.

सीएम योगी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सीतापुर हो या रामपुर बिजली सबको मिलेगी. सपा सरकार पर निशाना साधते सीएम योगी ने कहा कि साल 2017 के पहले चेहरा, क्षेत्र, जाति और मजहब देखकर बिजली दी जाती थी. प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में देश के सामने यही सपना संजोया था और उन्होंने नारा भी दिया था ‘सबका साथ सबका विकास’ का. बीजेपी सरकार में सबका विकास हो रहा है. बीजेपी सरकार में पर्व और त्योहार शांतिपूर्वक संपन्न हो रहे हैं और किसी दंगाई की हिम्मत नहीं कि पर्व और त्योहारों पर खलल डाले.जनता को संबोधित करते सीएम योगी.गरीब का कोई अन्न खाएगा तो जाएगा जेलसीएम योगी ने बताया कि प्रदेश के अंदर साढ़े चार साल का समय पूरा हुआ है. प्रदेश के अंदर एक भी दंगा नहीं हुआ है. होली हो या दीपावली, रक्षाबंधन हो जन्माष्टमी या फिर कोई भी पर्व व त्योहार शांति पूर्ण तरीके से उल्लासपूर्ण तरीके से मनाए जा रहे हैं. लोगों की आस्था का सम्मान करते हुए सरकार सुरक्षा भी प्रदान कर रही है. अब कोई गरीब का अन्न खाएगा तो उसे जेल जाना पड़ेगा. सीतापुर की जेल इसके लिए तो बहुत विख्यात है.2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि सरकार चेहरा देख कर कोई भी कार्य नहीं करेगी. महिलाओं के लिए समाज के प्रत्येक तबके के लिए सरकार कार्य कर रही है. आज हर गरीब का शौचालय बन रहा है. हर गरीब को आवास मिल रहा है. हर गरीब को विद्युत कनेक्शन मिल रहा है. हर गरीब को उज्जवला योजना में कनेक्शन मिल रहा है. यहां तक उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार आने पर सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ करने का किया गया था.
किसानों के खाते में चौथे महीने 2,000 आ रहे है. कांग्रेस की सरकार होती किसानों को ये भी नहीं मिलता. कांग्रेस, सपा, बसपा इसलिए गरीब किसान का खाता नहीं खोलना चाहती थी. किसानों को योजना का सीधा लाभ मिले. इसलिए पीएम मोदी ने किसानों का खाता खुलवाए. जिससे रकम सीधे उनके खातों में पहुंच जाए.सीएम योगी ने सपा पर साधा निशानासपा सरकार पर निशाना साधते सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार में तो आतंकवादियों के मुकदमे वापस होते थे. 2017 से पहले नौकरी निकलती थी तो एक खानदान के लोग वसूली के लिए निकलते थे और बाद में कोर्ट से उस नौकरियों पर रोक भी लग जाती थी.5 अगस्त 2020 को 500 वर्षों से चले आ रहे विवाद को समाप्त करने की तिथि और अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आगमन हो चुका है. सीएम ने लोगों से सवाल पूछते कहा कि क्या सपा, कांग्रेस और बसपा सरकार में मंदिर बन पाता.
जनपद में सीएम योगी के आगमन के दौरान सीतापुर प्रभारी मंत्री स्वाति सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रृद्धा सागर, राज्यमंत्री लालजी प्रसाद निर्मल, लहरपुर विधायक सुनील वर्मा, मलिहाबाद जयदेवी, सेउता विधायक ज्ञान तिवारी, महोली विधायक शशांक त्रिवेदी, मिश्रिख विधायक रामकृष्ण भार्गव, हरगांव विधायक सुरेश राही, रामकिंकर पाण्डेय, सहित हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे.

– सीतापुर से राम किशोर अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।