सीएम योगी ने वाराणसी में विकास कार्यों की करी समीक्षा:तेजी से कार्यों को पूर्ण करने के दिए निर्देश

वाराणसी – उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्किट हाउस में विकास कार्यों की प्रगति के बारे में पूछताछ कर तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए। 15 सितंबर से 2 अक्टूबर तक स्वच्छता ही सेवा है पखवाड़ा मनाया जाएगा। इस दौरान शहर में गंदगी पर कहा कि जहां भी कूड़ा-करकट पड़ा अवशेष रह गया है, उसे साफ करा दिया जाए। 2 अक्टूबर तक काशी में कही कूड़ा नजर नहीं आए। पॉलीथिन प्रतिबंधित है, इसका उपयोग नहीं हो। शाही नाला के कार्य को तेज किया जाए और मैन पावर को बड़ा कर 15 दिसंबर तक पूर्ण करें।मुख्यमंत्री ने कहा की बरसात बंद हो रही है, शहर की सभी सड़कें ठीक करा ले। आगे पर्व एवं त्यौहार है विजय दशमी, दीपावली, देव दीपावली आदि फिर प्रवासी भारतीय कार्यक्रम है। इन सब को फोकस कर सड़कें, लाइटिंग, पेयजल, सीवर, साफ-सफाई चुस्त-दुरुस्त हो। इस दौरान काशी में देश- विदेश के लोग श्रद्धालुओं पर्यटक आएंगे, वह अच्छा अनुभव करें। मुख्यमंत्री ने गंगा के बढ़ते जल स्तर पर अफसरों से जानकारी ली तथा प्रभावित लोगों को राहत देने के निर्देश दिए। पानी उतरने पर वहां कीटनाशक दवाओं के छिड़काव के साथ ही सफाई, मेडिकल व्यवस्था आदि के भी निर्देश दिए। आगे त्यौहार के दौरान मूर्ति विसर्जन की समुचित व्यवस्था एवं रास्ता आदि ठीक करने के भी निर्देश दिए। शहर में ट्रैफिक व सुरक्षा व्यवस्था के बारे में पूछताछ की तथा पेट्रोलिंग बढ़ाने, यातायात व्यवस्था सुदृढ़ रखने व सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने शहर सहित गाँवो के प्राइमरी स्कूलों के शौचालयों की सफाई सरखने पर भी जोर दिया।बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने बीएचयू में छात्रों के बीच हुए विवाद के बारे में भी जानकारी ली।
बैठक में राज्य मंत्री नीलकंठ तिवारी,विधायक अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, कमिश्नर दीपक अग्रवाल, जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह, एसएसपी आनन्द कुलकर्णी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-:महेश पाण्डेय मण्डल कॉर्डिनेटर वाराणसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।