सीएम योगी ने किया प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण: जाना नन्हे छात्रों का हाल

चन्दौली – जिले में आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नरसिंहपुर गांव पहुच प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया व नन्हे छात्रों से उनका हाल जाना। सीएम योगी विद्यालय परिसर में 8 दिव्यांगों को कृत्रिम अंग,5 बच्चो का अन्नप्राशन के अलावा मुख्यमंत्री व प्रधान मंत्री आवास योजना के 5-5 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र प्रदान करेंगे।

साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने उद्बोधन में कहा कि धान के कटोरे के रूप में चर्चित चंदौली जिले को शुगर फ्री चावल पैदा करने के अवसर देने की बात कही है और आशा व्यक्त की है कि अगर चंदौली जनपद के किसान इस प्रोडक्ट को बढ़ावा देने की कोशिश करते हैं तो चंदौली की पहचान विश्व स्तर पर बढ़ेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिले को शुगर फ्री चावल पैदा करने के नाम पर एक नई पहचान मिलेगी ।

इस संदर्भ में मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन के दौरान जिले के जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल को निर्देशित किया कि सरकार हर जनपद के हुनर को बढ़ावा देने के लिए कार्य कर रही है चंदौली जनपद कृषि प्रधान जनपद है और चावल उत्पादन के क्षेत्र में विशेष स्थान रखता है इसलिए यहां पर शुगर फ्री चावल के प्रोडक्ट को बढ़ावा देने की कार्ययोजना जल्द से जल्द तैयार करके शासन को उपलब्ध कराई जाए। साथ ही उन्होंने जिला प्रशासन को निर्देशित करते हुए कहा की किसानों की धान की खरीद की तैयारियां जल्द ही पूरी कर लिया इसमें किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होनी चाहिए

वहीं, चंदौली जिले की मेडिकल कॉलेज पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि मेडिकल कॉलेज हमारे सरकार की प्रमुख कार्य योजनाओं में से एक है । उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वह मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन शहीद और चीजें तैयार कर के रखें जब वह दोबारा चंदौली जिले में आएंगे तो निश्चित रूप से जनपद को एक विशेष उपहार देकर जायेंगे।

सुनील विश्राम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

किसी भी समाचार से संपादक का सहमत होना आवश्यक नहीं है।समाचार का पूर्ण उत्तरदायित्व लेखक का ही होगा। विवाद की स्थिति में न्याय क्षेत्र बरेली होगा।